scriptThe first teacher arrived after half an hour of time | समय से पौन घंटे बाद पहुंची पहली टीचर | Patrika News

समय से पौन घंटे बाद पहुंची पहली टीचर

नागौर. स्कूल खुलने का समय सुबह साढ़े सात बजे। सवा आठ बजे पहले टीचर की आवक, उसके बाद धीरे-धीरे अन्य शिक्षकों का स्कूल पहुंचना शुरू होता है। इस स्कूल के दस टीचर में से एक भी समय पर नहीं पहुंचा यानी स्कूल खुलने के समय से करीब एक घंटे तक दस के दस अनुपस्थित।

नागौर

Published: October 29, 2021 08:52:56 pm

-

हाल देखा तो जिला मुख्य शिक्षा अधिकारी (सीडीईओ) राजेंद्र कुमार शर्मा भी अवाक रह गए। नागौर के सुरजनियावास के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के इन सभी अध्यापकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इनके जवाब के बाद चार्जशीट भी दी जाएगी। सूत्रों का कहना है कि सुरजनियावास के इस स्कूल के अध्यापकों के देर से आने की शिकायत काफी दिनों से मिल रही थी। इस पर जिला कलक्टर डॉ जितेंद्र सोनी ने सीडीईओ राजेंद्र कुमार शर्मा को इस संबंध में जांच के निर्देश दिए। ऐसे में वो गुरुवार को सुबह सात बजकर बीस मिनट पर ही स्कूल जा पहुंचे। स्कूल का मेनगेट तो खुला था जिसमें बच्चे खेल रहे थे जबकि सारे कक्षा कमरों पर ताला था। सीडीईओ बस वहां चुपचाप बैठे नजारा देखने लगे। सवा आठ बजे पहली टीचरसीडीईओ राजेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि स्कूल खुलने के नियत समय के करीब पौ घंटे बाद यानी सवा आठ बजे पीटीआई दीपिका वर्मा वहां पहुंची और कक्षा कक्षों के ताले खोलना शुरू किए। जब उनसे देरी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो बीमार हैं, अवकाश पर थीं, किसी के फोन आने पर स्कूल खोलने के लिए यहां पहुंची। खुद संस्था प्रधान महीराम मील 8.25 मिनट पर स्कूल पहुंचे जब उनसे कारण पूछा गया तो उन्होंने मोटरसाइकिल पंचर होने की बात कही। धीरे-धीरे अन्य शिक्षक स्कूल पहुंचने लगे, करीब नौ बजे तक ये सभी यहां पहुंचे।
नोटिस जारी
दस के दस शिक्षक अनुपस्थित, - दस के दस शिक्षक अनुपस्थित, नोटिस जारी
कारण बताओ नोटिस के बाद चार्जशीट

सीडीईओ ने बताया कि संस्था प्रधान समेत इन दसों के देरी आने के संबंध में संस्था प्रधान महीराम मील भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। बाद में इन सभी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इनके जवाब के बाद चार्जशीट देकर विभागीय कार्यवाही की जाएगी। शिक्षकों की लापरवाही पर कठोर कार्यवाही होगी। उन्होंने दर्जनों स्कूलों के निरीक्षण किए पर ऐसी बात कभी सामने नहीं आई।
यहां भी निरीक्षण

सीडीईओ शर्मा ने राउमावि रोल, राउमावि फरडोद, राउप्रावि गुजरियावास जायल का भी औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होनें राष्ट्रीय अचीवमेंट सर्वेे के अभ्यास कार्य पुस्तिका का अवलोकन, सीखने के स्तर का आकलन, ग्रामीण ओलम्पिक खेल पंजीकरण आदि के संबंध में जानकारी ली तथा संस्था प्रधानों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
वीडियो हुआ वायरल

संस्था प्रधान महराम लील, शिवदान राम खोजा, संतोष कुमार भटड, किशन दान रतनु, श्रवण कुमार वैष्णव, चुन्नी लाल देवडा,महेंद्र सिंह सांखला, गोविन्द राम भोबिया, भूपेंद्र सिंह व दीपिका वर्मा सहित कोई भी कर्मचारी समय पर नहीं आया। यहां के श्रवणराम, सहदेव राम सहित ग्रामीणों ने बताया कि अध्यापक मनमर्जी से आते हैं, और कभी वापस चले जाते हैं।
वीडियो हुआ वायरल
जिला शिक्षा अधिकारी राजेंद्र कुमरी ने रोल बालिका विद्यालय का भी औचक निरीक्षण किया, जहा बालिका स्कूल में भी स्टाफ की अनियमितताएं मिलीं। स्कूल में कार्यरत कनिष्ट लिपिक हितेश सोनी 9:30 बजे आया। स्कूल के बाहर अधिकारी की गाड़ी देखकर मोटर साइकिल स्कूल के सामने छोड़ बिल्डिंग में दूसरी तरफ छुप गया। आधे घंटे तक छिपे रहने के बाद वापस मोटरसाइकिल लेकर अपने घर चला गया। ग्रामीणों ने हितेश सोनी का विडियो बनाकर वायरल कर दिया जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि हितेश सोनी के छुपने की सूचना मिली थी, नोटिस जारी कर इस सम्बन्ध में स्पष्टीकरण मांगेंगे।

फोटो 01 जिला शिक्षा अधिकारी की गाड़ी देख छिपे कनिष्ट लिपिक हितेश सोनी, वायरल विडियो में
02 रोल बालिका स्कूल का औचक निरीक्षण करते जिला शिक्षा अधिकारी राजेंद्र कुमार व संस्था प्रधान दीपमाला शर्मा
03 शिक्षकों के समय पर आने के इंतजार में उच्च प्राथमिक विद्यालय सुरजनियावास

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहfoods For Immunity: इम्युनिटी को बूस्ट करने के लिए डाइट में शामिल करें इन फूड्स कोRation Card से राशन नहीं लेने वालों पर भी होगी कार्यवाई, दूसरे के कार्ड का इस्तेमाल करने पर हो सकती है सज़ाराजस्थान में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी,विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.