scriptगर्मी का कहर रात का पारा पहुंचा 34 पार | Patrika News
नागौर

गर्मी का कहर रात का पारा पहुंचा 34 पार

7 Photos
1 month ago
1/7
गर्मी का कहर रात का पारा पहुंचा 34 पार
2/7
गर्मी को देखते हुए कृषि मंडी में अवकाश, नहीं होगी जिंसों की खरीद : नौतपा शुरू, दिन में घर से बाहर निकलना हुआ मुश्किल
3/7
नागौर. प्रदेश में चल रही हीट वेव के चलते नागौर जिले में शनिवार को भी भीषण गर्मी का दौर जारी रहा। शनिवार को दिन का अधिकतम तापमान जहां 47.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान भी 34.3 डिग्री पहुंच गया।
4/7
। शनिवार से नौतपा शुरू हो गया। इधर, मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर के वैज्ञानिकों ने शनिवार को चेतावनी जारी करते हुए बताया कि आगामी तीन दिनों के दौरान राज्य के अधिकांश भागों में अधिकतम तापमान में 1-2 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी होने की संभावना है। उन्होंने ने बताया कि राज्य में चल रहे हीटवेव से तीव्र हीटवेव तथा ऊष्णरात्रि का दौर आगामी तीन-चार दिन जारी रहने की प्रबल संभावना है।
5/7
 वैज्ञानिकों ने बताया कि 29 मई से पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में तथा 30 मई से पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस गिरावट होने की संभावना है। यानी नागौर जिले में भीषण गर्मी का यह दौर अगले पांच दिन तक जारी रहेगा।
6/7
भीषण गर्मी व हीटवेव को देखते हुए कृषि मंडी व्यापार मंडल के अध्यक्ष मूलचंद भाटी ने बताया कि 25 मई से 27 मई सोमवार तक मंडी में अवकाश घोषित किया है। इस दौरान जिंसों की नीलामी नहीं होगी। मंडी में अवकाश के चलते पूरे दिन सन्नाटा पसरा रहा। हालांकि कुछ दुकानों में पूर्व में खरीदे गए माल को गोदामों व मिलों तक पहुंचाने के लिए मजदूर गर्मी में काम करते नजर आए।
7/7
नागौर. भीषण गर्मी को देखते हुए तहसील चौक व गांधी चौक में नगर परिषद ने करवाया पानी का छिड़काव।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.