जिले के प्रभारी मंत्री पीएचसी ने लगाई वायदों की झड़ी

Nagaur patrika latest news. नागौर में पीपासर पीएचसी का लोकार्पण नागौर मे प्रदेश के प्रत्येक ग्राम पंचायत में चार सालों में विकास पथ निर्माण कराने का किया वायदाNagaur patrika latest news

By: Sharad Shukla

Published: 03 Dec 2019, 12:43 PM IST

nagaur patrika latest news. नागौर. जिले के पीपासर ग्राम पंचायत में नवनिर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र व राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के शाला कक्षों के लोकार्पण कार्यक्रम में सोमवार को आए जिले के प्रभारी मंत्री व वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री सुखराम बिश्नोई विकास कार्यों को करने के वायदों की झड़ी लगा दी।

नागौर ने लिया प्लास्टिक मुक्त महाभियान को सफल करने का संकल्प

उन्होंने कहा कि चार साालों में प्रदेश के प्रत्येक ग्राम पंचायत में विकास पथ का निर्माण कराया जाएगा। कहा कि राज्य सरकार स्कूल, सडक़, अस्पताल सरीखे विकास के कामों को पूरा करने का प्रयास करेगी। अपने सभी वायदे निभाएगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के समग्र विकास के लिए 500 से अधिक आबादी वाले प्रदेश के 342 गांवों को डामर सडक़ से जोडऩे की स्वीकृति जारी कर दी गई है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन के लिए पांच बीघा भूमि उपलब्ध कराने के लिए भामाशाह गोमती देवी सुथार तथा गांव में गौशाला एवं श्मशान भूमि का विकास कराने के लिए भामाशाह राम सिंह के परिवारों के योगदान की सराहना की।

आयुर्वेद में लाइलाज मानी जाने वाली बीमारियों का भी सफल उपचार

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि गुरु जंभेश्वर जी और संत पीपाजी ने नर सेवा नारायण सेवा की जो शिक्षा दी थी। उनकी शिक्षाओं से अच्छाई के मार्ग पर चलने की प्रेरणा मिलती है। ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए सभी गांव वासियों को तमाम तरह के मतभेदों से ऊपर उठकर साथ मिलकर प्रयास करना चाहिए। उन्होंने पीपासर के सरकारी स्कूल को आठवीं से दसवीं कक्षा में क्रमोन्नत करने के लिए शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा से बात कर इसे सूची में शामिल कराने का आश्वासन दिया। पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, नागौर विधायक मोहन राम चैधरी, नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई, पूर्व विधायक हबीबुर्रहमान अशरफी लांबा ने भी संबोधन किया।

समर्थन मूल्य प्रक्रिया से परेशान हैं मूंग उत्पादक अन्नदाता

विधायक मोहन राम चैधरी ने मंच से नवनिर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पीपासर की बाउंड्री वॉल एवं स्थानीय गोशाला में पानी की व्यवस्था के लिए ट्यूबवेल विधायक निधि से बनवाने की घोषणा की। इस अवसर पर पीपासर महंत भक्ति स्वरूप महाराज, सीएमएचओ डॉ सुकुमार कश्यप, बीसीएमओ डॉ महेंद्र मीणा सहित जनप्रतिनिधि आदि मौजूद थे।.Nagaur patrika latest news

Sharad Shukla Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned