scriptबिजली लाइनों का जाल स्टेडियम निर्माण में बना बाधक | The power lines trap the builders in stadium construction | Patrika News

बिजली लाइनों का जाल स्टेडियम निर्माण में बना बाधक

locationनागौरPublished: Jul 30, 2019 01:15:49 pm

Submitted by:

Ravindra Mishra

कुचेरा. कस्बे के खेल मैदान में बन रहे स्टेडियम के निर्माण कार्य में मैदान में बिछा बिजली लाइनों का जाल बाधक बन रहा है।

 power lines

power lines

कुचेरा. पूर्व सांसद डॉ. ज्योति मिर्धा के प्रयासों से राज्य सभा सांसद आनन्द शर्मा के सांसद कोष से कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय व राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में स्टेडियम निर्माण के लिए 50 लाख की राशि 2012 में स्वीकृत हुई थी। उस राशि से नगरपालिका ने खेल मैदान में स्टेडियम निर्माण कार्य शुरू करवाया, लेकिन कई बार पत्र व्यवहार करने के बाद भी मैदान से बिजली लाइनें नहीं हटाए जाने व करंट के डर से निर्माण कार्य पिछले कई दिनों से अटका पड़ा है। नगरपालिका अध्यक्ष तेजपाल मिर्धा ने बताया कि खेल मैदान से बिजली लाइनों को हटवाने के लिए अजमेर विद्युत वितरण निगम के अधिकारियों से पिछले एक साल से सम्पर्क किया जा रहा है, लेकिन एक दो दिन का बोलकर टाला जा रहा है।
बच निकलने की जुगत में डिस्कॉम
नगरपालिकाध्यक्ष मिर्धा ने बताया कि 2011 में बने नियमों के अनुसार किसी भी सरकारी स्कूल या स्कूल के खेल मैदान के ऊपर से विद्युत लाइनें नहीं हो सकती। उसके बावजूद डिस्कॉम अपनी जिम्मेदारी से हटने की जुगत में लगा हुआ है। पालिकाध्यक्ष ने बताया कि पहले तो डिस्कॉम के अधिकारी एक दो दिन का बोलकर बात को टालते रहे और अब हाथ ऊपर करने में लगे हुए हैं। जबकि सरकारी विद्यालयों के खेल मैदान के ऊपर से विद्युत लाइनों को हटाना डिस्कॉम का काम है। हालात ये है कि मैदान में बिछे विद्युत लाइनों के जाल से यहां बॉस्केट बाल के पोल रोपने पर भी तार सम्पर्क में आकर करंट प्रवाहित होने का खतरा बना रहता है।

ट्रेंडिंग वीडियो