scriptप्रदेश के इस जिले में रोक दिया दो दर्जन से ज्यादा गांवों का रास्ता | The road to more than two dozen villages was blocked in this district of the state | Patrika News

प्रदेश के इस जिले में रोक दिया दो दर्जन से ज्यादा गांवों का रास्ता

locationनागौरPublished: Jun 02, 2023 10:01:31 pm

Submitted by:

Sharad Shukla

Nagaur. सीवरेज के लीकेज पानी ने रोका दो दर्जन से ज्यादा गांवों का रास्ता

Nagaur news

The road to more than two dozen villages was blocked in this district of the state

-शारदापुरम का मुख्य मार्ग सीवरेज लाइन लीकेज के गंदे पानी में डूबा
-स्थानीय बाशिंदों सहित ग्रामीणों को डेढ़ से दो किलोमीटर से ज्यादा का चक्कर लगाकर पड़ रहा जाना
-नागौर विधायक सहित कई अधिकारियों का रहवास होने के बाद भी बने हुए हैं यह हालात


नागौर. शहर की प्रमुख कॉलोनियों में शुमार शारदापुरम क्षेत्र का मुख्य मार्ग तकरीबन पंद्रह दिनों से सीवरेज लाइन के लीकेज के कारण जाम है। सीवरेज के गंदे पानी से यह पूरा रास्ता पानी में डूबा हुआ है। इसकी वजह से कॉलोनी के साथ आसपास के दो दर्जन से ज्यादा गांवों के लोगों को काफी घूमकर अपने गंतव्यों तक जाना पड़ रहा है। स्थानीय बाशिंदों का कहना है कि इस संबंध में नगरपरिषद में शिकायत की गई है, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। विशेष बात यह है इस क्षेत्र में विधायक सहित तमाम अधिकारी रहते हैं। इसके बाद समस्या का समाधान नहीं होने स्थिति का खुद-ब-खुद अंदाजा लगाया जा सकता है।
दो दर्जन से ज्यादा गांवों को सीधा जोडऩे वाला पूरा रास्ता ही गंदे पानी में डूब चुका है। लोगों को तकरीबन डेढ़ से दो किलोमीटर का चक्कर लगाकर जाना पड़ रहा है। इसी क्षेत्र में दो बड़े निजी विद्यालयों के होने के साथ ही विधायक मोहनराम चौधरी सहित वीआईपी की श्रेणी में आने वाले कई अधिकारियों का भी यहां पर निवास है। इनके आने-जाने का मुख्य मार्ग यही है। हालांकि इसकी वजह इनको भी काफी घूमकर शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों की ओर आवश्यकतानुसार जाना पड़ रहा है, लेकिन इसके बाद भी इनकी ओर से समस्या समाधान के लिए अब तक कोई कदम नहीं उठाया जाना समझ से परे रहा है।
रास्ता जाम, हालात बिगड़े
मुख्य रास्ता सीवरेज लीकेज की वजह से जाम है। यह स्थिति लगभग सप्ताह से ज्यादा समय से बनी हुई है। इसकी वजह से मुख्य मार्ग से लोगों का आना-जाना बंद हो चुका है। शिकायत करने के बाद भी समाधान नहीं हो रहा है।
बलबीर खुडख़ुडिय़ा, शारदापुरम
मुख्य मार्ग पर पूरा सीवरेज लीकेज का पानी बहता रहता है। यह पूरा रास्ता ही गंदे पानी में डूब चुका है। इसकी वजह से डेढ़ से दो किलोमीटर का चक्कर लगाकर अपने गंतव्यों तक जाना पड़ रहा है।
पन्नाालाल रांकावत, मरुधर कॉलोनी
शारदापुरम का रास्ता पिछले सात दिन से बंद पड़ा है। यह करीब 20 गांवों का रास्ता है और इस क्षेत्र में दो बड़े निजी विद्यालय भी हैं। इस कॉलोनी में नागौर विधायक सहित कई विभागों के कर्मचारी और अधिकारी निवासी करते हैं, फिर भी रास्ता बंद है।
– कुम्भाराम खींचड़, शारदापुरम निवावी
अफसोसजनक स्थिति यह है कि लगभग एक सप्ताह से मुख्य रास्ता बंद है। इसके बाद भी नगरपरिषद ध्यान नहीं दे रही है। क्या इस क्षेत्र के लोग सरकार केा टैक्स नहीं देते
निकलते सब हैं, लेकिन परवाह नहीं
मैं करणी कॉलोनी का निवासी हूं, यहां पिछले 15-20 दिन से सीवरेज लाइन चौक है। एमएलए, वार्ड पार्षद सहित अन्य जनप्रतिनिधि यहां से निकलते हैं, लेकिन कोई परवाह नहीं करता है, रास्ता बंद है।
– राधेश्याम, करणी कॉलोनी निवासी
इनका कहना है…
मेरे संज्ञान में अभी तक मामला नहीं आया था। आपके माध्यम से मुझे जानकारी मिली है। वास्तव में यह बेहद अफसोसजनक स्थिति है। शुक्रवार को इसका पूरा समाधान कराया जाएगा।
पायल गहलोत, सभापति नगरपरिषद नागौर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो