दूधियां रोशनी में बास्केटबॉल का रोमांच

स्पोर्टस कॉर्नर
डीडवाना. बांगड़ महाविद्यालय के खेल मैदान में चल रही बास्केटबॉल की स्टेट चैम्पियनशिप प्रतियोगिता में खिलाडिय़ों का उत्साह देखते ही बनता है।

By: Ravindra Mishra

Published: 28 Feb 2021, 06:07 PM IST

यहां शनिवार देर रात तक खिलाडिय़ों के बीच मुकाबला जारी रहा, दूधिया प्रकाश में खेल का रौचक प्रदर्शन हो रहा है। प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग में 25 जिलों से व महिला वर्ग में 20 जिलों से टीमें पहुंची है। आयोजन सचिव अनंत शर्मा ने बताया कि पहले दिन के मुकाबलों में पुरुष वर्ग के लीग मैच जयपुर, हनुमानगढ, उदयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, पाली, नागौर, कोटा, राजसमन्द, झुंझुनू, सीकर, अलवर, राजस्थान पुलिस, बाड़मेर, बी एस एफ जोधपुर की टीमों ने जीत कर क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाया। जयपुर ने 21-19 से उदयपुर को, जोधपुर ने 17-15 से राजस्थान पुलिस को, राजसमन्द ने 21-08 से अलवर को, नागौर ने 18-16 से भीलवाड़ा को हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। महिला वर्ग में जयपुर ने 13-05 से बीकानेर को, उदयपुर ने 13-11 से हनुमानगढ को, अजमेर ने 21-02 से नागौर को, भीलवाड़ा ने 13-11 से सीकर को हराते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई।

आरबीए के चेयरमैन विक्रम सिंह शेखावत ने कहा कि जीत के इस क्रम को जारी रखने का बस एक ही उपाय है कि आप खेल मैदानों पर प्रति दिन अभ्यास करते रहे। बूंदी से आई सचिव सुधा ओझा ने कहा कि बास्केटबॉल में महिलाओं की बढ़ती संख्या न केवल हर्ष का विषय है, बल्कि महिला सशक्तिकरण का एक जीवंत उदाहरण भी है। रविवार को विधायक चेतन डूडी, पालिकाध्यक्ष रचना होलानी, सामाजिक कार्यकर्ता नंदकिशोर होलानी सहित अन्य भी प्रतियोगिता देखने पहुंचे।

Ravindra Mishra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned