script15 लाख रुपए का लालच देकर महिला के जेवर ले गए ठग | The thugs took away the jewelry of the woman by luring Rs. 15 lakhs | Patrika News

15 लाख रुपए का लालच देकर महिला के जेवर ले गए ठग

locationनागौरPublished: Jan 17, 2020 09:22:39 pm

Submitted by:

shyam choudhary

मेड़ता के दो दिन बाद नागौर में महिला के गहने ले गए बदमाश

nagaur news

nagaur hindi news

नागौर. शहर के गांधी चौक में सब्जी खरीदने आई एक महिला को दो बदमाश युवकों ने 15 लाख रुपए का लालच देकर जेवर उतरवा लिए और पोटली बदलकर रफूचक्कर हो गए। पीडि़त महिला को जब ठगी का अहसास हुआ तो उसने पुलिस को सूचना दी, जिस पर कोतवाली थानाधिकारी अमराराम खोखर व नागौर वृत्ताधिकारी मुकुल शर्मा मौके पर पहुंचे तथा मुआयना करने के बाद रास्ते में लगे सीसी टीवी फुटेज देखे, जिसमें युवक महिला के साथ जाते दिखाई दे रहे हैं। महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर युवकों की तलाश शुरू की है।
कोतवाली थानाधिकारी अमराराम खोखर ने बताया कि रोडवेज बस स्टैण्ड के पीछे रहने वाली जसोदा देवी पत्नी किशनालाल बंजारा ने रिपोर्ट देकर बताया कि गरुवार दोपहर 3 से 4 बजे के बीच वह सब्जी लेने गांधी चौक गई थी। इस दौरान गांधी चौक में उसे दो युवक मिले, जिन्होंने बातों में लेकर उसके गहने चुरा लिए।
15 लाख के चक्कर में आ गई महिला
महिला ने बताया कि युवकों ने पहले उसे बातों में फंसाया तथा कहा कि उनके पास 15 लाख रुपए हैं, जो वे उसके पास रखना चाहते हैं। कल वापस आकर ले लेंगे। महिला लालच में आई तो वे उसे अपने साथ बस स्टैण्ड ले गए और बातों-बातों में उसे चोरी का डर दिखाकर उसके गहने उतरवा लिए। महिला ने गहने उतारकर युवकों द्वारा दिए गए रूमाल में डालकर पोटली बना ली। युवकों ने चालाकी से पोटली बदल दी और कागज की गड्डी व दूसरी पोटली महिला को थमाकर रफूचक्कर हो गए। घर जाकर महिला ने पोटली देखी तो गहने नहीं थे। इसके बाद उसने रूमाल से रुपए निकालने चाहे, लेकिन उसमें भी एक दो हजार का नोट निकला, बाकी सभी कागज थे। धोखाधड़ी व ठगी का अहसास हुआ तो महिला ने पुलिस को सूचना दी।
दो दिन पहले मेड़ता में महिला को फंसाया
गत मंगलवार को घरेलू खरीदारी के लिए मोररा से मेड़ता गई सुरजा देवी (40) पत्नी सतुराम लुहार को दो बदमाश युवकों ने 10 लाख रुपए तथा जेवरात की पोटली का लालच देकर उसके गले में पहने जेवरात खुला लिए और फिर ले भागे। गुरुवार को नागौर में जिस प्रकार से घटना को अंजाम दिया गया है, उससे ऐसा लग रहा है कि मेड़ता में घटना को अंजाम देने वाले बदमाश युवक या तो एक ही हैं या फिर उसी गैंग से जुड़े हुए हैं। मेड़ता में धोखाधड़ी करने वाले युवक भी दो जने थे और उन्होंने भी महिला को जो गड्डी दी थी उसमें आगे पीछे 20-20 रुपए के नोट तथा बीच में सफेद कागज थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो