ट्रेन आई और बेरियर टूट गया, हाथों से थामना पड़ा, हादसा टला

बीकानेर रोड डीडवाना बाइपास स्थित रेलवे फाटक पर हादसा, दोनों ओर वाहनों का लम्बा जाम लगा रहा

By: Jitesh kumar Rawal

Updated: 07 Sep 2020, 08:33 PM IST

नागौर. शहर में बीकानेर रोड डीडवाना बाइपास रेलवे फाटक पर रविवार दोपहर बेरियर टूट गया। इस दौरान एक ट्रेन ट्रेक पर आ चुकी थी। गनीमत रही कि कोई वाहन रेलवे फाटक क्रॉस नहीं कर रहा था, अन्यथा बड़ा हादसा हो जाता। बाद में बेरियर को दुरुस्त किया गया। इस दौरान वाहनों का लम्बा जाम लगा रहा।
जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर ट्रेक पर ट्रेन आने की सूचना पर फाटक बंद करने के लिए बेरियर गिराया गया, लेकिन बेरियर धराशायी हो गया। फाटक खुला ही रहने से कर्मचारियों के हाथ-पांव फूल गए। तत्काल ही दौड़े और बेरियर को हाथ से पकड़ कर फाटक पर जोड़ा, ताकि ट्रेन निर्बाध गति से प्रस्थान कर सके। वैसे इस दौरान कोई वाहन आवागमन नहीं कर रहा था, अन्यथा किसी बड़े हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता था। बाद में तकनीकी कर्मचारियों ने आकर बेरियर की मरम्मत की। अधिकारी बताते हैं कि बेरियर अपने आप ही टूटा था, जिसे दुरुस्त कर लिया है।

समय पर जांच ही नहीं होती
ट्रेन के आवागमन के दौरान फाटक बंद रखने के लिए बेरियर लगा रहता है, लेकिन इस तरह से बेरियर का धराशायी हो जाना कभी भी बड़े हादसे को न्योता दे सकता है। बताया जा रहा है कि रेलवे की ओर से समय-समय पर जांच नहीं होने से इस तरह की घटनाएं सामने आती है।

Jitesh kumar Rawal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned