scriptतीन घंटे में चोरी का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार | Theft busted in three hours, two arrested | Patrika News

तीन घंटे में चोरी का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

locationनागौरPublished: Nov 16, 2021 10:07:32 pm

Submitted by:

Sandeep Pandey

नागौर. कोतवाली थाना पुलिस ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज होने के करीब तीन घंटे में वारदात का पर्दाफाश का दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी मंगलवार को अदालत में पेश किए जाएंगे।

वोलेरो का शीशा तोड़कर उड़ाया था माल

पुलिस ने वारदात करने वाले विशाल सिंह (20) और महेन्द्रसिंह (20) को गिरफ्तार किया है।

कोतवाली सीआई बृजेंद्र सिंह ने बताया कि थाने में सोमवार की दोपहर पेशे से फोटोग्राफी सुनील विश्नोई (22) निवासी कंवलीसर ने एक रिपोर्ट पेश की। उसने रिपोर्ट में बताया कि वो रविवार की रात व्यास कॉलोनी में एक शादी में फोटोग्राफी करने गया था। यहां सेंट पॉल्स स्कूल के पास उसकी बोलेरो कैम्पर गाड़ी खड़ी थी। देर रात जब गाड़ी पर गया तो देखा कि उसका शीशा टूटा हुआ था। गाड़ी में रखा कैमरा, लैन्स, फ्लैश, बैटरी सेल, हार्ड डिस्क, तीन बैग, चार्जर, मैमोरी कार्ड आदि गायब थे। जिनकी कीमत करीबन डेढ़ लाख रुपए थी। वो यहां शादी में वीडियोग्राफी करने गया था। इस पर रिपोर्ट दर्ज कर एसपी अभिजीत सिंह व एएसपी राजेश मीना के निर्देश पर पुलिस टीम गठित की गई। हैड कांस्टेबल शिवराम, बलदेवराम और कांस्टेबल ने जांच शुरू की।सीसीटीवी फुटेज और व्हाट्सएप से खुला राजटीम ने घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए तो दो युवकों की तस्वीर सामने आई। माल कैमरे/वीडियोग्राफी से जुड़ा था, ऐसे में माल खरीदने वालों पर निगाह रखनी शुरू कर दी। इसी में एक आरोपी ने व्हाट्स ऐप पर माल की फोटो और बेचने की बात किसी से साझा की तो पुलिस चौकन्नी हो गई और दबिश देकर दोनों आरोपियों को धर-दबोचा।
ये हुए गिरफ्तार

पुलिस ने वारदात करने वाले विशाल सिंह (20) और महेन्द्रसिंह (20) को गिरफ्तार किया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस को आशंका है कि वारदात में इनके साथ और आरोपी भी हो सकते हैं। माल अभी बरामद नहीं हो सका है।इनका कहना हैआरोपियों को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा। उनसे पूछताछ की जा रही है, माल भी जल्द बरामद कर लेंगे।
0000000000000000000

पिछले एक महीने में नकबजनी/चोरी की अधिकांश वारदातों का खुलासा कर पुलिस ने आरोपी पकड़े हैं। इस वारदात का भी कुछ घंटे में खुलासा हो गया।-बृजेंद्र सिंह, सीआई कोतवाली नागौर

डोडा पोस्त रखने वाला होटल मालिक गिरफ्तार
नागौर. कोतवाली थाना पुलिस ने तीन माह पहले जब्त डोडा पोस्त मामले में एक जने को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी करीब तीन महीने से फरार था। आरोपी एक होटल संचालक है।कोतवाली सीआई बृजेंद्र सिंह ने बताया कि करीब तीन पहले खरनाल स्थित जोधपुर रोड की नीलकण्ठ होटल से 36 किलो डोडा पोस्त बरामद किया था। आरोपी फरार हो गया। इस पर एसपी अभिजीत सिंह के निर्देश पर एएसपी राजेश मीना और सीओ विनोद कुमार सीपा के सुपरविजन में टीमें बनाई गईं। जिला नागौर में नशा मुक्ति के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत तीन माह से फरार रामप्रसाद उर्फ रमेश जाट को गिरफ्तार किया गया। रामप्रसाद उर्फ रमेश जाट तब से फरार चल रहा था। एनडीपीएस एक्ट के प्रकरण में अनुसंधान जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो