scriptThere is a difference of 2 degrees in night and day temperature | रात और दिन के तापमान में 2 डिग्री का फर्क, बारिश ने 8 डिग्री गिराया दिन का पारा | Patrika News

रात और दिन के तापमान में 2 डिग्री का फर्क, बारिश ने 8 डिग्री गिराया दिन का पारा

नागौर में दिनभर चला रिमझिम बारिश का दौर, दिनभर में 12 एमएम बरसात

नागौर

Updated: January 05, 2022 10:11:28 pm

नागौर. राजस्थान में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ के चलते नागौर में बुधवार तडक़े ही रिमझिम बारिश का दौर शुरू हो गया, जो शाम तक जारी रहा। दिनभर में 12 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई, वहीं लगातार बारिश होने से दिन का तापमान 24 घंटे के अंतराल में ही 8 डिग्री गिर गया। वहीं रात का तापमान बढ़ा है।
मौसम विभाग जयपुर से मिली जानकारी के अनुसार नागौर में 4 जनवरी को जहां अधिकतम तापमान 24.7 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 11.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था, वहां 5 जनवरी को अधिकतम तापमान 16.5 डिग्री तक आ गया, जबकि न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। यानी रात और दिन के तापमान में मात्र 2 डिग्री का अंतर रहा।
मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने बताया कि प्रदेश में बारिश का यह दौर आगामी चार-पांच दिनों तक जारी रहने की प्रबल संभावना है। साथ ही 7 जनवरी से एक और नया पश्चिमी विक्षोभ राज्य को ऊपर सक्रिय होगा और पुन: बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। 9 जनवरी से पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क होने की संभावना है।
रात और दिन के तापमान में 2 डिग्री का फर्क, बारिश ने 8 डिग्री गिराया दिन का पारा
रात और दिन के तापमान में 2 डिग्री का फर्क, बारिश ने 8 डिग्री गिराया दिन का पारा
मकराना में सबसे अधिक बारिश
कृषि विभाग के उप निदेशक हरीश मेहरा ने बताया कि बुधवार को जिले में हुई बारिश से पान मैथी की तोड़ी गई पत्तियां नमी के कारण खराब होगी, इसके अलावा सरसों, जीरा, गेहूं, चना, जौ, तारामीरा, ईसबगोल व सौंफ में यह बारिश फायदेमंद रहेगी। मेहरा ने बताया कि जिले में सबसे अधिक 31 एमएम बारिश मकराना तहसील में हुई, जबकि नागौर में 9 एमएम, खींवसर में 11, मूण्डवा में 16, जायल में 19, डेगाना में 20, मेड़तासिटी 16 व रियांबड़ी में 8 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। इसी प्रकार डीडवाना में 17, कुचामन में 5, लाडनूं में 8, नावां में 18, परबतसर में 17 एमएम बारिश हुई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

बिहार में बड़ा हादसा: गंडक नदी में डूबा ट्रैक्टर, हादसे में 2 लोगों की मौत, 20 लापताभारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायासानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान, बोलीं-'मेरा शरीर खराब हो रहा है'UP Assembly Elections 2022 : अखिलेश यादव ने कहा सपा की सरकार बनी तो महिलाओं को देंगे 1500 रुपये प्रति महीने पेंशनMaharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परकोई बना दिल का राजा तो किसी को जनता ने बताया नकारा, मंत्रियों पर हुए सर्वे में खुलासाOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.