दो दिन से अंधेरे में कुचेरा क्षेत्र के करीब एक दर्जन गांव

दो दिन से अंधेरे में कुचेरा क्षेत्र के करीब एक दर्जन गांव

Dharmendra Gaur | Publish: Sep, 09 2018 11:12:23 PM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

-बूंदा-बांदी होते ही गुल हो जाती है बिजली, पूनास जीएसएस पर ठेकेदार की मनमानी से उपभोक्ता परेशान
कुचेरा. अजमेर विद्युत वितरण निगम के बुटाटी कनिष्ट अभियंता के अधीन पूनास जीएसएस से जुड़े करीब एक दर्जन गांव पिछले दो दिन से अंधेरे में हैं। शनिवार दोपहर बाद हुई हल्की बूंदाबांदी से ही जीएसएस से जुड़े गांवों की बिजली कट गई। देर रात खबर लिखे जाने तक बिजली आपूर्ति सुचारू नहीं हो पाई। निगम की ओर से ठेके पर दिए जीएसएस के हालात व ठेकेदार की मनमानी से उपभाक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ठेकेदार बदलता रहता है आदमी

ग्रामीणों ने बताया कि जीएस एस में ठेकेदार आए दिन आदमी बदलता रहता है तथा ठेकेदार के आदमी कभी कभर ही जीएसएस पहुंचते हैं। इन गांवों में बिजली गुल उन्होंने बताया कि हल्की बूंदाबांदी होने पर भी जीएसएस से जुड़े गांवों की बिजली काट दी जाती है और रात भर वापस नहीं जोड़ी जाती है। जिससे क्षेत्रवासियों को उमस के साथ-साथ मच्छरों से परेशान होना पड़ रहा है। जीएसएस से जुड़े पुनास, विष्णुनगर, सूर्यनगर, राजोद, बिचपुड़ी, चकढ़ाणी, ईग्यासनी, सांवलियावास, बाण्ड की ढ़ाणी, गोदारों की ढाणी, राड़ों की ढाणी के बाशिन्दों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

गर्भवती महिलाओं की होगी जांच
नागौर जिले के राजकीय चिकित्सालयों में 10 सितंबर को सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत शिविर लगेगा। सीएमएचओ डॉ. सुकुमार कश्यप ने बताया कि अभियान के अंतर्गत सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों सहित सभी चिकित्सा संस्थानों में गर्भवती महिलाओं को गर्भावस्था एवं प्रसव संबंधी समस्त जानकारी प्रदान की जाएगी। इसमें निजी चिकित्सक भी अपनी सेवाएं देंगे।

मूण्डवा में बिजली बंद रहेगी

मूण्डवा नगर पालिका क्षेत्र के पठार चौक में रखे दो ट्रांसफार्मरों से जुड़े विभिन्न मोहल्लों में सोमवार व मंगलवार को सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक बिजली बंद रहेगी। डिस्कॉम के कनिष्ठ अभियंता भूराराम चौधरी ने बताया कि पठार चौक, चौसला चौक, मेघवालों व हरिजनों के मोहल्ले में दो दिन तक दिन में बिजली की कटौती रहेगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned