scriptThere was work in the bank every day, so kept looking for the target | बैंक में काम था रोजाना, इसलिए तलाशता रहा निशाना | Patrika News

बैंक में काम था रोजाना, इसलिए तलाशता रहा निशाना

नागौर. कांगरवाड़ा में मूंग के कारोबारी रवीन्द्र गौड का नौ लाख रुपए से भरा थैला ले जाने के आरोप में गिरफ्तार तीन आरोपियों को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 9 मई तक पुलिस रिमाण्ड पर सौंपा गया है। इनके साथ चिन्हित चौथे नाबालिग आरोपी को निरुद्ध कर बाल सुधार गृह में भेजा गया। आरोपी नौ लाख में से पचास हजार गोशाला को देने वाले थे। एक ही मोहल्ले के रहने वाले इन शातिरों ने गली में ही रकम का बंटवारा भी कर लिया था।

नागौर

Published: May 07, 2022 10:02:09 pm

सूत्र बताते हैं कि अब तक की पूछताछ में सामने आया कि रकम मिलने के बाद चारों पहले तो संशय में ही रहे कि इसे कैसे-कहां रखें। साथी के एक ही ठिकाने पर रखने की बात को बाकी ने खारिज कर दिया। वारदात के बाद बंटवारे को वे जल्द से जल्द करना चाहते थे, लेकिन इससे पहले वे किसी झंझट में पडऩे से भी संभल-संभल कर कदम रख रहे थे। यह भी पता चला कि पहले तो नाबालिग को ही यह रकम सौंप दी गई थी। बाद में अपने भार्गव मोहल्ले की एक गली में रकम का बंटवारा हुआ।
पचास हजार गोशाला में देना तय किया थ
तीन आरोपी नौ तक रिमाण्ड पर, नाबालिग को भेजा बाल सुधार गृह
बीच-बीच में आते-जाते रहे

18 अप्रेल को हुई वारदात के बाद ये बीच-बीच में बाहर जाते रहे। पहले सालासर फिर पाली में ओमबन्ना के थाने पर गए। किसी को उनकी गतिविधियों पर भी शक न हो, इसलिए वे घर/मोहल्ले में भी बराबर अपनी मौजूदगी दर्शाते रहे। अभी छह लाख 27 हजार वसूले जाने की बात सामने आई है, लेकिन कुछ छोटी रकम इन्होंने किसी को दी भी है। एक आरोपी के मकान में निर्माण कार्य तो एक में फर्नीचर बनने की बात भी सामने आई है। पकडऩे से पहले चारों एक ही साथ बाहर गए, मोहल्ले के भीतर भी मोबाइल पर बराबर संपर्क में रहकर पुलिस की तफ्तीश के बारे में अखबार अथवा अन्य पूछताछ कर जानकारी जुटाकर खुद को पाक-साफ साबित करने में लगे थे। उन्होंने अपनी लाइफ-स्टाइल में कोई बदलाव नहीं किया।
बैंक में जाता था, इसलिए तलाशता रहा शिकार

बापर्दा गिरफ्तार तीन आरोपियों में से एक मैकेनिक है तो एक दो-तीन कम्पनियों के लिए कलेक्शन का काम करता था। इस कलेक्शन जमा कराने उसका बैंकों में रोजाना का आना-जाना था। तकरीबन दो माह पहले इन्होंने बड़ी रकम पर हाथ साफ करने की प्लानिंग की। ये बैंक से रकम लेकर निकलने वालों को ही निशाना बनाने की जुगत में थे। हालांकि ये भी तय था कि रकम अच्छी खासी होनी चाहिए। इस तरह आठ-नौ जनों में से मूंग के कारोबारी रविंद्र गौड को चुना, दस दिन तक उसकी रैकी की।
शौक-मस्ती के लिए

आरोपियों को शौक-मस्ती पूरी करने के लिए रकम की तंगी लगने लगी थी। आरोपियों में से एक मैकेनिक साथी ने भी इसके लिए बड़ा हाथ मारने का प्लान बताया। पहले तो इनका निशाना शहर में गांधी चौक स्थित एसबीआई या एचडीएफसी बैंक से रकम लाने-ले जाने वालों को बनाने का था, लेकिन कुदरती उस दिन सबकुछ इनके लिए आसान हो गया। रविंद्र कार में पीछे की सीट पर बैग रखकर, ड्राइवर सीट पर रविंद्र पहुंचा ही था, कि आरोपी उसका बैग लेकर चंपत हो गए। आरोपियों की प्लानिंग जबरदस्त थी, चोरी की मोटरसाइकिल पर कलर किया। चेहरे को ढांपा, आगे मिली बाइक वाला शख्स का मुंह ढका हुआ था, साथ ही नम्बर प्लेट भी टूटी हुई थी। पुलिस सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालती रही, दूसरी बाइक वाले से मुलाकात का फुटेज पकड़ में आया तो पुलिस को कामयाबी की राह मिल गई।
अब मोटरसाइकिल चोरी का केस

वारदात के लिए बाइक चुराकर उसकी शक्ल बदलने वाले एक मामला और इन पर दर्ज होगा। अभी यह पता नहीं है कि बाइक चुराने का काम किसने किया। इस बाबत भी पुलिस जानकारी जुटा रही है।
व्यापारियों ने अदा किया पुलिस का शुक्रिया

लघु उधोग भारती के बैनर तले शुक्रवार को व्यापारियों के एक प्र्रतिनिधि मण्डल ने एसपी राममूर्ती जोशी एएसपी, सीओ विनोद कुमार सीपा, सीआई बृजेन्द्र सिंह समेत कामयाबी दिलाने वाली पुलिस टीम से मुलाकात कर उनका शुक्रिया अदा किया। व्यापारियों ने एसपी को पुष्पगुच्छ भेंट किया। साइबर एक्सपर्ट कोतवाली के कांस्टेबल प्रेमराज का भी सम्मान किया। इस अवसर पर अध्यक्ष बनवारीलाल अग्रवाल, भूराराम डेलू, रविन्द्र गौड़, मुकेश कुमार ओझा, रामेश्वर सारस्वत, लिखमाराम बांसडा, ओमप्रकाश गुर्जर आदि मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, देवेंद्र फडणवीस ने किया ऐलानMaharashtra: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए सीएम, आज शाम होगा शपथ ग्रहण समारोहAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: एकनाथ शिंदे ने कहा- 50 विधायकों का भरोसा कभी टूटने नहीं दूंगाMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे पर नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का दिखा प्रभावप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने MSME के लिए लांच की नई स्कीम, कहा- 18 हजार छोटे करोबारियों को ट्रांसफर किए 500 करोड़ रुपएDelhi MLA Salary Hike: दिल्ली के 70 विधायकों को जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी, जानिए अभी कितना और कैसे मिलता है वेतन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.