scriptThere will be no alliance in the state, BJP itself is strong and capab | प्रदेश में गठबंधन नहीं होगा, भाजपा स्वयं मजबूत : पूनिया | Patrika News

प्रदेश में गठबंधन नहीं होगा, भाजपा स्वयं मजबूत : पूनिया

- कानून व्यवस्था नियंत्रण करने की बजाए कुर्सी बचाने में लगे हैं मुख्यमंत्री

- भाजपा के राज में मिला आम आदमी को सम्मानजनक जीवन जीने का अधिकार

- भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पूनिया पत्रकारों से हुए मुखातिब

नागौर

Published: August 01, 2022 11:21:35 pm

खींवसर (nagaur). भाजपा ने आठ वर्षों में जो किया है वो कांग्रेस अपने कई सालों के राज में नहीं कर पाई है। कश्मीर सहित वर्षों से उलझे पड़े कई मुद्दे सरकार ने सुलझाए हैं। आम आदमी के जीवन को बेहतर किया है। यह बात भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने सोमवार को खींवसर फोर्ट में पत्रकारों से बातचीत में कही।एक दिवसीय दौरे पर खींवसर आए प्रदेशाध्यक्ष पूनिया ने कहा कि केन्द्र के भाजपा शासन में ग्रामीण विकास तेजी से हुआ है। किसानों के जीवन में खुशहाली आई है। इन आठ वर्षों में ४० करोड़ खाते खुले। शौचालय निर्माण, किसान सम्मान निधि, पीएम आवास, उज्ज्वला सहित कई योजनाओं ने देश के गरीब, किसान लाभान्वित हो रहा है। साथ ही भाजपा शासन में महिलाओं को सम्मान मिला है। सही मायने में मोदी सरकार विकास की गंगा लेकर आई है।
प्रदेश में गठबंधन नहीं होगा, भाजपा स्वयं मजबूत : पूनिया
खींवसर. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया।
प्रदेशाध्यक्ष पूनिया ने कहा कि इस समय भाजपा राजस्थान सरकार के कुशासन के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है। प्रदेश में अराजकता का माहौल है। आम आदमी सुरक्षित नहीं है। लूट, हत्या, बलात्कार के मामले चरम पर है। मुख्यमंत्री इन पर काबू पाने की बजाए खुद की कुर्सी बचाने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान की बिगड़ी कानून व्यवस्था का उदाहरण है कि यहां साढ़े छह लाख मुकदमें दर्ज हुए हैं। एक साल में ६ हजार ३३७ दुष्कर्म की घटनाएं हुई है। राजस्थान जैसे शान्तिपूर्ण राज्य में प्रतिदिन १८ बलात्कार हो रहे हैं। राज्य सरकार ने कानून व्यवस्था पर नियंत्रण को लेकर ईमानदारी से जो कोशिश की जानी थी वो नहीं की है इस कारण प्रदेश में जंगलराज है।प्रदेश नेतृत्व में बदलाव की चर्चाओं पर पूनिया ने कहा कि नेतृत्व परिवर्तन को लेकर अफवाह फैलाना कांग्रेस का काम है। कांग्रेस ने उप मुख्यमंत्री बदलते हैं, पीसीसी चीफ बदलते हैं उनका आला कमान कमजोर है लेकिन भाजपा का केन्द्रीय नेतृत्व मजबूत है। जो केन्द्रीय कार्यसमिति निर्णय करती है वो सर्वाेपरि है। उन्होंने दावा किया कि २०२३ में राजस्थान कांग्रेस मुक्त होगा और भाजपा प्रचण्ड बहुमत से सत्ता में आएगी। मुख्यमंत्री का चेहरा केन्द्रीय कार्यसमिति तय करेगी।
गठबंधन पर गोलमाल जवाब

प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने आगामी विधानसभा चुनाव में गठबंधन के सवाल पर गोलमाल जवाब दे गए। पूनिया ने कहा कि प्रदेश में गठबंधन नहीं होगा, क्योंकि भाजपा स्वयं मजबूत एवं बहुमत हासिल करने में सक्षम पार्टी है। लेकिन उस वक्त की परिस्थितियां तो भविष्य के गर्भ में है। न तो अभी चुनाव है और न ही इन मुद्दों की जरूरत है।
मशीनरी का दुरूपयोग

प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने मशीनरी का दुरूपयोग किया है। साथ ही लोकतंत्र का भी अपमान किया है। पंचायती राज की स्थापना नागौर में हुई लेकिन ११ हजार पंचायतों को आज भी उनके अधिकारों से वंचित रखा जा रहा है और विकास में भी भेदभाव बरता जा रहा है। पंचायती राज उपचुनाव में इसी कारण जनता ने कांग्रेस को नकारा है।
घर-घर चलेगा तिरंगा अभियान

पूनिया ने कहा कि पार्टी के निर्देशानुसार आगामी ९ अगस्त से १५ अगस्त तक तिरंगा अभियान चलाया जाएगा। जिसमें २० करोड़ घरों पर तिरंगा लहराएगा, जिस पूरा विश्व देखेगा। साथ ही जनजागरण एवं प्रभात फेरियां निकलेगी। इसी कड़ी में प्रदेश में ५० लाख एवं प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में २५ हजार तथा लोकसभा क्षेत्र में करीब ८ लाख घरों में तिरंगा लहराकर देश की अखण्डता को दुनिया देखेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

जाने-माने लेखक सलमान रुश्दी पर न्यूयॉर्क में जानलेवा हमला, चाकुओं से गोदकर किया घायलमनीष सिसोदिया का BJP पर निशाना, कहा - 'रेवड़ी बोलकर मजाक उड़ाने वाले चला रहे दोस्तवादी मॉडल'सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.