पानी के बीच खड़े रहकर छोड़ते हैं करंट

पानी के बीच खड़े रहकर छोड़ते हैं करंट
They leave the current while standing between water

Ravindra Mishra | Updated: 06 Oct 2019, 05:52:15 PM (IST) Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

रूण. भटनोखा रोड पर स्थित 33/11जीएसएस पर हर वर्ष बरसाती पानी भरने से हादसे की आशंका रहती है। अधिकारियों को समाचार पत्रों व कार्मिकों के माध्यम से अवगत कराने के बावजूद जीएसएस कि इस समस्या पर पिछले 27 साल से कोई अधिकारी ध्यान नहीं दे रहा है।


गुरुवार और शुक्रवार को हुई तेज बारिश के दौरान इस जीएसएस पर पानी भर गया, यहां पर जमीन पथरीली होने की वजह से दो दिन तक पानी नहीं सूखा, ऐसे में कार्मिकों को पानी में ही बिजली को बंद और चालू करने के लिए जिओ लगाना खतरे से खाली नहीं था।

नहीं है शौचालय और बाथरूम की सुविधा
1992 में यह 33/11 जीएसएस कृषि और गांव की सप्लाई के लिए भटनोखा रोड़ पर बना था। जीएसएस पर बना एक कमरा भी मरमत के अभाव में दयनीय हालत में है और बरसात के मौसम में पानी टपकता रहता है। संपूर्ण स्वच्छता अभियान कार्यक्रम के तहत सब जगह शौचालय बन रहे हैं, लेकिन इस जीएसएस पर आज तक डिस्कॉम ने शौचालय और बाथरूम नहीं बनाए हैं। इनके अभाव में कार्मिकों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। कर्मचारी रामसिंह मीणा, प्रेमाराम महिया और रमेश कुमावत ने बताया हमने कई बार अधिकारियों को अवगत करा दिया, लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ है । बरसात की वजह से कभी-कभी अर्थिंग में रिटर्न करंट आने का खतरा मंडराता रहता है। कार्मिकों ने समाचार पत्र के माध्यम से इस जीएसएस की टूटी दीवारों और जमीन पर उगी झाडिय़ों को कटवाना तथा इस जीएसएस के अंदर सीमेंट कंक्रीट का फर्श बनवाने की मांग की है।

कनिष्ठ अभियंता रामनिवास पिचकिया, सचिन चौधरी ने बताया कि दो बार प्रस्ताव बनाकर उच्च अधिकारियों को भेज दिए। बहुत जल्दी यहां पर समस्या के समाधान होने की उम्मीद है।
इनका कहना है

मेरी पोस्टिंग अभी हुई है इसीलिए मुझे इस जीएसएस के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। फिर भी पत्रिका के माध्यम से हमें इस समस्या का पता चला है और जल्दी ही प्रस्ताव बनाकर हम इस जीएसएस की कायाकल्प कर देंगे।
अजीतकुमार पांडे, सहायक अभियंता, मूंडवा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned