scriptvideo—बैंक की जिस तिजोरी में रुपए रखे थे उसे नहीं तोड पाए चोर, 25 लाख रुपए सुरक्षित बचे | Thieves could not break the safe of the bank in which the money was ke | Patrika News

video—बैंक की जिस तिजोरी में रुपए रखे थे उसे नहीं तोड पाए चोर, 25 लाख रुपए सुरक्षित बचे

locationनागौरPublished: Aug 08, 2022 11:51:00 pm

Submitted by:

Ravindra Mishra

– पुलिस ने ली राहत की सांस
-किशनगढ़ रोड स्थित दी नागौर सैंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक में घुसे चोर- चोरी का प्रयास

बैंक की जिस तिजोरी में रुपए रखे थे उसे नहीं तोड पाए चोर, 25 लाख रुपए सुरक्षित बचे

परबतसर. चोरों द्वारा बैंक के पीछे की दीवार तोड़कर किया सुराग देकते थानाधिकारी सुभाषचंद्र पूनिया।

परबतसर- @पत्रिकाकिशनगढ़ रोड स्थित दी नागौर सैंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक में रविवार रात चोरों ने चोरी का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिल पाई। इससे बैंक की तिजोरी में रखें 25 लाख 34 हजार रुपए सुरक्षित बच गए । नहीं तो बैंक में चोरी की बडी वारदात हो जाती।
दरअसल रविवार रात को चोर बैंक के पीछे लोहे के कारखाने की दीवार फांदकर सीढि़यों के सहारे ऊपर पहुंचे। वहां लगे सीमेंट के चद्दर को तोड़कर लोहे के कारखाने में घुसे वहां से ही ड्रील मशीन और हथौड़े के सहारे बैंक की पीछे की दीवार को दो जगह से तोडा ।
पहले एक जगह से दीवार तोड़ी वहां कुछ नहीं दिखने पर जहां तिजोरी रखी हुई थी वहां पीछे से दीवार को तोड़कर बड़ा छेद कर चोरों ने अन्दर प्रवेश किया। आनन-फानन में चोरों ने दूसरी अलमारी का ताला तोडा और अलमारी को पटकर चले गए । आखिर में तिजोरी को कटर से काटने व खोलने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं होने पर चोर भाग गए। इससे तिजोरी में रखी 25 लाख 34 हजार रुपए की रकम चोरी होने से बच गई।
बैंक में चोरी की सूचना पर पुलिस पहुंची

बैंक में चोरी की जानकारी मिलने पर थाना अधिकारी सुभाषचंद्र पूनिया मौके पर पहुंचे तथा घटना स्थल का मौका मुआयना किया। बैंक के मैनेजर को घटना की सूचना दी । बैंक मैनेजर के पहुंचने पर पुलिस की मौजूदगी में मेन तिजोरी खोलकर देखी गई। उसमें रूपए सुरक्षित मिलने पर पुलिस ने राहत की सांस ली । पुलिस शहर के सीसी टीवी फुटेज खंगाले में लगी है। पुलिस ने बताया कि तिजोरी टूट जाती तो वारदात बड़ी हो सकती थी । इसके पीछे किसी गैंग का हाथ होने की आशंका व्यक्त की जा रही है।
बैंक की लापरवाही भी सामने आईजानकारी अनुसार इस बैंक में चार साल पहले भी चोरी हुई थी । उसके बाद भी सुरक्षा की दृष्टि से बैक में ना तो साइरन लगा हुआ है । ना ही बैंक में कोई सुरक्षा गार्ड तैनात रहता है ।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8cxidi
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो