19 को होगी थर्ड ग्रेड पुस्तकालयाध्यक्ष भर्ती परीक्षा, जानिए क्या रहेगा ड्रेस कोड

परीक्षा को लेकर डे्रस कोड तय, बिना मास्क नहीं मिलेगा प्रवेश

By: shyam choudhary

Published: 17 Sep 2020, 12:17 PM IST

नागौर. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर की ओर से पुस्तकालयाध्यक्ष ग्रेड थर्ड भर्ती परीक्षा 19 सितम्बर को सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक आयोजित करवाई जाएगी। परीक्षा समन्वयक एडीएम मनोज कुमार ने बताया कि यह परीक्षा नागौर जिला मुख्यालय के कुल 17 केन्द्रों पर आयोजित होगी। इसमें 7 सरकारी और 10 प्राइवेट शिक्षण संस्थानों में परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं, जिसमें पंजीकृत 4753 परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

ये रहेगी ड्रेस कोड
एडीएम ने बताया कि परीक्षा में पुरूष अभ्यर्थियों को आधी आस्तीन के शर्ट, टी-शर्ट व पेन्ट एवं हवाई चप्पल, स्लीपर पहन कर आना होगा। वहीं महिला अभ्यर्थियों को सलवार सूट या साड़ी, आधी आस्तीन का कुर्ता, ब्लाउज, हवाई चप्पल, स्लीपर पहन कर एवं बालों में साधारण रबड़ बैण्ड लगा कर आना होगा। परीक्षार्थियों को पूरी आस्तीन का कुर्ता, शर्ट, ब्लाउज आदि पहन कर एवं अपनी वेषभूषा में बड़ा बटन, किसी प्रकार के ब्रोच (जड़ाउ पिन) या बैज या फूल आदि लगा कर आने की अनुमति नहीं होगी। सभी अभ्यर्थियों को मास्क लगाकर आना अनिवार्य होगा तथा बिना मास्क के परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा केन्द्रों पर सभी परीक्षार्थियों के तापमान के जांच की व्यवस्था भी की गई है।

सतत निगरानी में रहेंगे परीक्षा केन्द्र
परीक्षा केन्द्रों की सतत निगरानी रखी जाएगी। सरकारी परीक्षा केन्द्रों पर एक और प्राइवेट परीक्षा केन्द्र पर दो राजपत्रित अधिकारियों को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। जिनके द्वारा परीक्षा केन्द्रों पर पूर्ण निगरानी रखी जाएगी। इसके अलावा प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर कम से कम 2 कर्मचारियों का आन्तरिक उडऩदस्ता दल भी बनाया जाएगा, जिनके द्वारा भी परिक्षार्थियों पर पूर्ण नजर रखी जाएगी। 6 परीक्षा केन्द्रों पर एक सतर्कता दल का गठन भी किया गया है। इस दल में एक प्रशासनिक अधिकारी, एक पुलिस अधिकारी और एक शिक्षा सेवा के अधिकारी को नियोजित किया जाएगा। 6 परीक्षा केन्द्रों पर एक उप समन्वयक भी बनाया गया है, जिनके द्वारा भी निरन्तर सभी केन्द्रों पर गश्त की जाएगी। एडीएम ने बताया कि सभी परीक्षा केन्द्रों पर वीडियोग्राफी की व्यवस्था भी की गई है।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned