scriptअब ‘टायर’ तय करेगा हनुमान बेनीवाल की जीत का सफर… | 'Tire' will decide Hanuman Beniwal's victory journey | Patrika News

अब ‘टायर’ तय करेगा हनुमान बेनीवाल की जीत का सफर…

locationनागौरPublished: Apr 14, 2019 04:25:57 pm

Submitted by:

neha soni

लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा से गठबंधन के बाद हनुमान बेनीवाल को ‘टायर’ के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ना होगा

नागौर।
लोकसभा चुनाव 2019 में नागौर सीट पर भाजपा ने रालोपा के साथ गठबंधन कर हनुमान बेनीवाल को चुनावी मैदान में उतरा है। भाजपा से अलग हुए हनुमान बेनीवाल ने विधानसभा चुनाव 2018 से पहले राजस्थान में जहां तीसरे मोर्चे के रूप में अपनी अलग पार्टी रालोपा (राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी) का गठन किया साथ ही 58 विधानसभा सीट पर अपने प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतरा और 3 विधानसभा सीटों को जीतकर अपनी मौजूदगी राजस्थान में दर्ज करवाई थी। पार्टी के गठन के बाद रालोपा का चुनाव चिन्ह ‘बोतल’ बना। वहीं अब लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा से गठबंधन के बाद हनुमान बेनीवाल को ‘टायर’ के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ना होगा। रालोपा की ‘बोतल’ इस बार उनके साथ नहीं रहेगी।
दरअसल, रालोपा का चुनाव चिन्ह ‘बोतल’ इस बार लोकसभा चुनाव में गुजरात के एक राजनीतिक दल को दिया गया है। वही अब राजस्थान में जाट राजनीति का केंद्र माने जाने वाले नागौर में बेनीवाल की जीत का सफर अब ‘टायर’ ही तय करेगा।
बेनीवाल के समर्थक अब ‘टायर’ चुनाव चिन्ह के साथ प्रचार में जुटे हुए हैं। वहीं हॉट सीट बनीं नागौर से कांग्रेस की तरफ से ‘बाबा की पोती नागौर की ज्योति’ यानि कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे नाथूराम मिर्धा की पोती ज्योति मिर्धा मैदान में है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो