रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए नागौर रेलवे स्टेशन पर आज पिलाएंगे काढ़ा

नागौर. आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग राजस्थान सरकार के आदेशानुसार कोविड-19 व मौसमी बीमारियों से बचाव तथा रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए 18 अप्रेल को सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक रेलवे स्टेशन पर काढ़ा पिलाया जाएगा।

By: Ravindra Mishra

Published: 17 Apr 2021, 11:17 PM IST

आयुर्वेद विभाग नागौर के उप निदेशक डॉ. गोपाल शर्मा ने बताया कि विभाग के डॉ. हरवीर सांगवा एवं डॉ. नरेन्द्र पंवार की देखरेख में आयुर्वेदिक काढ़ा पिलाया जाएगा। निरोगी राजस्थान कार्यक्रम के तहत स्वस्थ जीवन शैली आयुर्वेद के अनुसार दिनचर्या एवं आहार विहार के बारे में जानकारी दी जाएगी।

कोरोना से डरना जरूरी है
नागौर. जिले में कोरोना वायरस आए हुए भले ही एक साल से अधिक समय हो गया है, लेकिन इस बार जो कोरोना की दूसरी लहर आई है, वह पिछले साल की तुलना में ज्यादा खतरनाक एवं जानलेवा साबित हो रही है, ऐसे में हमें पिछले साल की तुलना में कोरोना से ज्यादा डरने व सतर्क रहने की आवश्यकता है। जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या लगातार बढ़ रही है, चिंता की बात यह है कि गंभीर मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। यही कारण है कि शनिवार को एक ही दिन में जिला मुख्यालय के जेएलएन अस्पताल में बनाए गए कोविड डेडिकेडेट वार्ड में 17 मरीज भर्ती हो गए। शुक्रवार को 42 मरीज थे, वहीं शनिवार को संख्या 59 हो गई।
चिकित्सकों के अनुसार जेएलएन अस्पताल में इस माह में 125 मरीज भर्ती हो चुके हैं, जिनमें से 47 को उपचार के बाद डिस्चार्ज किया गया है, जबकि छह जनों की मौत हो चुकी है।

Ravindra Mishra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned