scriptवीडियो : नागौर शहर सहित जिले भर में किसान आंदोलन के समर्थन में निकाली ट्रैक्टर रैलियां | Tractor rallies held in support of farmer movement in Nagaur | Patrika News

वीडियो : नागौर शहर सहित जिले भर में किसान आंदोलन के समर्थन में निकाली ट्रैक्टर रैलियां

locationनागौरPublished: Jan 26, 2021 05:24:48 pm

Submitted by:

shyam choudhary

जिला मुख्यालय पर सैकड़ों ट्रैक्टरों के साथ शामिल हुए किसान एवं उनके समर्थक

Tractor rallies held in support of farmer movement in Nagaur

Tractor rallies held in support of farmer movement in Nagaur

नागौर. कृषि बिलों के खिलाफ पिछले 60 दिन से चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर नागौर जिले में जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में ट्रैक्टर रैलियों का आयोजित किया गया, जिसमें सैकड़ों ट्रैक्टरों पर सवार होकर किसानों एवं उनके समर्थकों ने आंदोलन को मजबूती दी।
जिला मुख्यालय पर किसानों एवं उनके समर्थकों ने शहर के मानासर स्थित पशु प्रदर्शनी स्थल पर पहले किसान ट्रैक्टर लेकर पहुंचे तथा बाद में रैली के रूप में शहर के चारों तरफ चक्कर लगाया। इसी प्रकार नागौर पंचायत समिति के अलाय कस्बे में अलाय, नया गांव, कुंकणों की ढाणी, रातड़ी, धुंधवालों की ढाणी, थलांजू, डेरवा, सथेरण आदि गांवों के किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली।
नागौर के निकटर्ती डेह से में किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली तो रोल के किसानों ने भी किसान संघ के नेतृत्व में ट्रैक्ट्रर रैली निकाली। सैकड़ों किसान ट्रैक्ट्रर लेकर रैली में शामिल हुए।
कुचेरा क्षेत्र के खजवाना गांव में किसानों ने ट्रैक्टर तिरंगा परेड का आयोजन किया गया। खजवाना, रूण, ढाढरिया कलां, निम्बड़ी चांदावतां, पालड़ी जोधा, ग्वालू, जनाणा से करीब 100 ट्रेक्टर लेकर परेड में पहुंचे किसानों ने वीर तेजा मन्दिर प्रांगण से रवाना होकर गांव के विभिन्न मार्गों से ट्रैक्टर परेड निकाली।
इसी प्रकार गच्छीपुरा में तीनों कृषि कानून रद्द कराने के लिए गणतंत्र दिवस पर किसानों ने 11 किमी की ट्रैक्टर तिरंगा यात्रा निकाली तथा किसान सभा व किसान सयुंक्त मोर्चा की ओर से नायब तहसीलदार छोटूराम चौधरी के नाम ज्ञापन सौंपा। तिरंगा ट्रैक्टर रैली ग्राम पंचायत ईटावा लाखा से 12 बजे रवाना होकर 1 बजे कस्बे के मुख्य बाजार होते हुए रेलवे स्टेशन, पुलिस थाना अलतवा रोड होते हुए उपतहसील पहुंची, जहां नायब तहसीलदार के स्थान पर रीडर यशवीर सिंह को ज्ञापन दिया। इस दौरान किसान सयुंक्त मोर्चा के अध्यक्ष प्रेमाराम छरंग, सरपंच ईटावा लाखा व किसान सभा के जिला अध्यक्ष चैनसिंह कूंकना, मकराना तहसील अध्यक्ष किसन गौड़, बालूराम डोबर, रामकरण सारण, सुल्तान सिंह रामपुरा, जितेंद्र डूकिया सहित सैकड़ों किसानों ने टैक्टर रैली में भाग लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो