वीडियो : कुचेरा बाइपास पर दर्दनाक सड़क हादसा, दो मरे

ट्रेलर में घुसी बोलेरो, बोलेरो में सवार थे कुल 9 जने, सात अन्य हुए घायल, डीडवाना के बरांगना गांव के निवासी हैं सभी, बुटाटी धाम जाते समय हुआ हादसा

Shyam Lal Choudhary

Updated: 05 Feb 2020, 05:43 PM IST

Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

कुचेरा/मूण्डवा ( नागौर). नागौर जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग 89 के कुचेरा बाइपास पर बुधवार तडक़े हुए दर्दनाक सड़क हादसे में दो जनों की मौत हो गई, जबकि सात जने गंभीर घायल हो गए। हादसा कुचेरा बाइपास के खजवाना चौराहे पर हुआ, जहां एक बोलेरो ट्रेलर से जा टकराई। हादसा इतना भीषण था कि बोलेरो गाड़ी ट्रेलर के इंजन व बॉडी के बीच फंस गई, जिसे क्रेन की मदद से अलग किया गया।

हादसे में डीडवाना के बरांगना निवासी गोविन्दराम जाट व भंवरलाल गुर्जर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि सात अन्य गंभीर घायल हो गए, जिसमें पन्नाराम (30) पुत्र गणपतराम गुर्जर, सुनीता (23) पत्नी रूघनाथ जाट, नेमाराम (24) पुत्र जीवणराम गुर्जर, मोतीराम (80) चुनाराम गुर्जर, मुन्नी गुर्जर (25) पत्नी जीताराम, अमरी जाट (30) पत्नी शैतानराम जाट एवं बालक सुरेश (2) घायल हो गए, सभी डीडवाना के बरांगना निवासी हैं। सुनिता, नेमाराम गुर्जर, मोतीराम गुर्जर, मुन्नी गुर्जर व दो अन्य को प्राथमिक उपचार के बाद नागौर रेफर किया गया। दुर्घटना के बाद घायलों को निकालने में स्थानीय लोगों व पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी।
दुर्घटना की सूचना मिलने पर कुचेरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची, वहीं मूण्डवा से अंबुजा सीमेंट कंपनी की क्रेन व रेस्क्यू टीम भी मौके पर पंहुची। छोटी क्रेन से काम नहीं बनने पर बड़ी क्रेन को बुलाया गया।

मौत का मुहाना बना कुचेरा बाइपास
जिले से गुजरने वाले नेशनल हाईवे 89 के लिए कुचेरा में बाइपास बनाया गया है, लेकिन ठेकेदार ने रोड इंजिनियरिंग को ताक पर रखकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए। इसके चलते आए दिन बाइपास पर हादसे होते रहते हैं। गौरतलब है कि इस सड़क पर पिछले चार-पांच साल से टोल वसूला जा रहा है, लेकिन सुरक्षा को लेकर कोई इंतजाम नहीं हैं। इसको लेकर स्थानीय लोगों ने कई बार जिला प्रशासन को ज्ञापन भी दिए, लेकिन अब तक कोई समाधान या सुधार नहीं हो पाया है।

छह घंटे बाद ट्रेलर से निकली बोलेरो
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसा इतना भीषण था कि बोलेरो गाड़ी ट्रेलर से टकराने के बाद पूरी तरह क्षतिग्रस्त होकर टे्रलर में फंस गई। बोलेरो गाड़ी को निकालने के लिए पुलिस व लोगों को 5 क्रेन व 4 जेसीबी की मदद लेनी पड़ी। करीब छह घंटे की मशक्कत के बाद दोनों वाहनों को अलग किया जा सका। चालक पन्नाराम गुर्जर को करीब साढ़े चार घण्टे की मशक्कत के बाद निकालकर गम्भीर घायल अवस्था में नागौर रेफर किया गया। इस दौरान मौके पर दो दमकल भी तैनात रही।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned