scriptगोवंश से टकराई ट्रेन, चार घंटे यात्री परेशान | Train collided with cow dynasty, four hours passengers upset | Patrika News

गोवंश से टकराई ट्रेन, चार घंटे यात्री परेशान

locationनागौरPublished: Jan 22, 2020 01:22:18 am

Submitted by:

Ravindra Mishra

मूण्डवा करीब सप्ताहभर पहले जम्मूतवी-भटिण्डा को जोधपुर तक किए जाने के बाद शुरुआती दिनों में ही यात्रियों को परेशानी से सामना करना पड़ा।

जम्मुतवी जोधपुर एक्सप्रेस

मूण्डवा रेलवे स्टेशन पर खड़ी जम्मुतवी जोधपुर एक्सप्रेस।

मूण्डवा करीब सप्ताहभर पहले जम्मूतवी-भटिण्डा को जोधपुर तक किए जाने के बाद शुरुआती दिनों में ही यात्रियों को परेशानी से सामना करना पड़ा। मंगलवार शाम जम्मूतवी-जोधपुर एक्सप्रेस से मंगलवार शाम गोवंश के टकराने से यात्रियों को करीब चार घंटे परेशान होना पड़ा। ट्रेन शाम करीब 5.40 बजे मूण्डवा रेलवे स्टेशन से निकली, लेकिन बाहरी आउटर पर इंजन से गोवंश टकराने पर इंजन ने जवाब दे दिया। जिसके बाद यात्रियों को करीब पौने दो घंटे तक वहां बिताने पड़े। जहां खाने-पीने की कोई सुविधा नहीं थी। इसके बाद दूसरी ट्रेन का इंजन मंगवाकर उसे मूण्डवा के रेलवे स्टेशन पर लाकर खड़ा किया गया। यहां भी यात्रियों को भोजन इत्यादि की कोई सुविधा नहीं होने के कारण परेशानी झेलनी पड़ी। दूसरा इंजन आने के बाद रात करीब 9.30 बजे बाद यह ट्रेन जोधपुर के लिए रवाना हुई। जबकि यात्रियों ने बताया कि करीब 8 बजे तो उन्हें जोधपुर ही पहुंच जाना था।
हुआ यूं कि मूण्डवा से निकलने के बाद गोवंश टकराने से इंजन का कोई पाइप टूट गया था, जिसके कारण तकनीकी खराबी आ गई और रेल खड़ी हो गई। करीब चार घंटे तक यात्री अधर में रहे। इस दौरान सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस को नागौर में खड़ा करके उसका इंजन भेजकर बीच राह खड़ी जम्मूतवी जोधपुर एक्सप्रेस को मूण्डवा के रेलवे स्टेशन पर पहुंचाया गया। इसके बाद इंजन पुन: नागौर गया। भटिण्डा पैसेंजर के साथ इंजन आने के बाद रात करीब 9.30 बजे बाद ट्रेन रवाना हो पाई
कई ट्रेन प्रभावित

इसके चलते सम्पर्क क्रांति को जिला मुख्यालय पर करीब दो घंटे तक रोके रखना पड़ा। दूसरी ओर जोधपुर-भटिण्डा पैसेंजर को भी खजवाणा में करीब दो घंटे तक रोके रखा गया। इनके अलावा हावड़ा एक्सप्रेस तथा इंटरसिटी एक्सप्रेस के निर्धारित समय में भी विलंब हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो