scriptक्षतिग्रस्त मार्ग से आवाजाही में हो रही परेशानी | Trouble in movement from damaged route | Patrika News

क्षतिग्रस्त मार्ग से आवाजाही में हो रही परेशानी

locationनागौरPublished: Jul 19, 2018 06:48:44 pm

Submitted by:

Dharmendra gaur

भगवानपुरा को जोडऩे वाली मिसिंग लिंक सडक़ पूर्णतया क्षतिग्रस्त

Nawa News

Nawa News

नावां शहर. उपखण्ड के ग्राम राजास से भगवानपुरा को जोडऩे वाली मिसिंग लिंक सडक़ पूर्णतया क्षतिग्रस्त हो गई है। सडक़ में हुए गहरे गड्ढों में पानी भर जाने से राहगीरों को पैदल आवाजाही में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्राम राजास से भगवानपुरा जाने वाले मार्ग में गहरे गड्ढे हो गए हैं। यह सडक़ जयपुर हाईवे व सीकर हाईवे को आपस में जोड़ती है। नाबार्ड पोषित आर आई डी एफ योजनान्र्गत बनी सडक़ पूर्णतया क्षतिग्रस्त हो गई है। यह सडक़ चार किलोमीटर लम्बी है जो कि पूरी क्षतिग्रस्त हो गई है। पूरी सडक़ पर एक से डेढ फुट गहरे गड्ढों में पानी भर जाने के चलते मोटरसाइकिल चालक भी बहुत बार चोटिल हो जाते है।
राजास से नावां होते हुए भगवानपुरा की दूरी लगभग बीस किलोमीटर है। तथा इस मिसिंग लिंक सडक़ से यह दूरी केवल चार किलोमीटर ही है। इससे यात्रियों को लगभग सौलह किलोमीटर की यात्रा कम करनी पड़ती है। लेकिन सडक़ में गहरे गड्ढें होने के चलते वाहन चालकों व राहगीरों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है।
राजास से महाराजपुरा के बीच स्थित ढाणियों के बच्चों को कीचड़ में से होकर विद्यालय आना पड़ता है। जिससे जूते मौजे कीचड़ में सन जाते है। अभिभावकों ने पत्रिका को बताया कि बच्चें आधे रास्तें से ही कीचड़ में जूतों में पानी भर जाने के चलते वापस घर चले आते है। मार्ग में इतना कीचड़ है कि बच्चें तो दूर युवा व बुजुर्ग भी कीचड़ में सरोबार हो जाते है। ऐसे में बच्चें कैसे स्कूल जाए।
इनका कहना है।
इस मार्ग को क्षतिग्रस्त हुए लगभग तीन वर्ष से अधिक समय हो गया है, लेकिन विभाग के अधिकारियों ओर से कोई मरम्मत का कार्य नहीं करवाया जा रहा है। बारिश के इस मौसम में मार्ग से आवागमन दुर्लभ हो गया है।- भंवर खैरवा, अध्यक्ष कॉपरे टिव सोसायटी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो