नागौर में रेलवे टे्रक पर ऐसा क्या हो गया कि रेल यात्रियों की फूल गई सांसें

राजस्थान में उत्तर पश्चिम रेलवे के नागौर स्टेशन के पास सी-64 फाटक के पास ट्रेक पर ट्रक पलटने से दो घंटे बाधित रहा रेलों का संचालन।

By: Dharmendra gaur

Published: 26 Jan 2018, 10:54 AM IST

नागौर. जिला मुख्यालय स्थित मानासर रेलवे फाटक सी-64 पर शुक्रवार सुबह ट्रक पलट गया। पटरियों पर ट्रक पलटने से रेल यातायात बाधित हो गया। मेड़ता की ओर से आ रही मालगाड़ी को मेला स्टेशन व बीकानेर की ओर से आ रही जैसलमेर जयपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस व भटिण्डा सवारी गाड़ी को नागौर रेलवे स्टेशन पर रोका गया। करीब दो घंटे बाद रेल यातायात सुचारू हो सका। जैसलमेर जयपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस को पहले भदवासी में व बाद में नागौर में रोकने के चलते यह नागौर स्टेशन से एक घंटे देरी से रवाना हुई। भटिण्डा सवारी गाड़ी को भी नागौर स्टेशन पर रोका गया जिसे दूसरी गाड़ी के अगले स्टेशन पहुंचने के बाद रवाना किया गया।
गोशाला कर्मचारियों ने की मदद
ट्रक पलटने से रेल व सडक़ यातायात भी बाधित हो गया। सुबह करीब सात बजे नागौर-जोधपुर रोड पर मानासर फाटक से गुजरते समय ट्रक पलट गया। बीच पटरी पर ट्रक पलटने से नागौर व मेड़ता खंड के बीच चलने वाली रेलगाडिय़ों का संचालन प्रभावित हुआ। हादसे की जानकारी मिलने पर रेलवे अधिकारी, जीआरपी व कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। स्थानीय कृष्ण गोपाल गो शाला के कर्मचारियों ने टे्रक पर पड़ा सामान हटाने में मदद की। इसके बाद बड़ी क्रेन बुलाकर ट्रक को सीधा कर टे्रक खाली करवाया गया। हालांकि गनीमत रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।
बाइपास से ही निकाले वाहन
जिला मुख्यालय से मेड़ता रोड खंड के बीच व उन स्टेशनों के आसपास वाले केन्द्रों पर गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने जा रहे कर्मचारियों को ट्रेन रुकने के कारण आगे का सफर बस में करना पड़ा। जयपुर की ओर से जाने वाले यात्रियों को गंतव्य पर पहुंचने में एक से दो घंटे देरी होने की चिंता सता रही थी। ट्रेक जाम होने के कारण जोधपुर ? की तरफ आने-जाने वाले वाहनों को जोधपुर बाइपास से ही निकाला गया ताकि फाटक पर भीड़ न लगे और वाहन चालकों को ट्रेक खाली होने तक इंतजार नहीं करना पड़े। गौरतलब है कि नागौर में वाहन चालक लापरवाही से आए दिन रेलवे बूम तोड़ देते हैं लेकिन ऐसा पहली बार हुआ जब माल से भरा ट्रक टे्रक पर पलट गया।

Dharmendra gaur Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned