नागौर रेलवे पटरियों के पास मिले दो भ्रूण, फैली सनसनी

पुलिस को मिली चार भू्रण की सूचना, चिकित्सा विभाग की कार्यशैली पर लगे सवालिया निशान

By: shyam choudhary

Published: 18 Feb 2020, 09:13 PM IST

नागौर. नागौर शहर के गौरव पथ के सहारे गुजर रही रेलवे पटरियों के पास मंगलवार शाम को दो भू्रण मिलने से सनसनी फैल गई। भू्रण मिलने की सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची तथा दोनों भू्रण कब्जे में लेकर अस्पताल पहुंचाया। हालांकि पुलिस को सूचना देने वाले व्यक्ति ने चार भू्रण पड़े होने की सूचना देते हुए कहा कि श्वान उन्हें नोंच रहे हैं। पुलिस को मौके पर जो दो भू्रण मिले, उन्हें भी श्वानों ने पूरी तरह नोंच दिया।

कोतवाली थानाधिकारी अमराराम खोखर ने बताया कि मंगलवार शाम करीब पौने 6 बजे उन्हें फोन पर सूचना मिली की इंदिरा कॉलोनी गौरव पथ के सहारे गुजर रही रेलवे पटरियों के पास भू्रण पड़े हैं, जिन्हें श्वान नोंच रहे हैं। इस पर उन्होंने हैड कांस्टेबल रामकुंवार पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे तथा दोनों भू्रण जेएलएन अस्पताल पहुंचाए। हैड कांस्टेबल ने बताया कि उन्हें सूचना देने वाले ने चार भू्रण की सूचना दी थी, लेकिन मौके पर दो ही मिले। संभवत: दो भू्रण श्वान ले गए। क्योंकि जो मौके पर मिले, वे भी बुरी तरह नोंचे हुए हैं। थानाधिकारी खोखर ने बताया कि कुमाता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पूरे मामले जांच की जाएगी।

मानवता शर्मसार, सवाल खड़े हुए
जिला मुख्यालय पर एक साथ दो भू्रण मिलना मानवता को शर्मसार करने वाला है। लेकिन वहीं दूसरी तरफ एक साथ दो भू्रण मिलने से चिकित्सा विभाग की कार्यशैली पर भी सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। विशेषज्ञों का मानना एक साथ दो भू्रण मिलने का अर्थ यह है कि गर्भपात किसी अस्पताल में ही कराया गया और बाद में भू्रण यहां लाकर फेंक दिए। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि भ्रूण हत्या का घिनौना काम कहां हो रहा है, यह गहन जांच का विषय है।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned