scriptTwo highways pass through here, injured while suffering due to acciden | यहां से गुजरते हैं दो हाइवे, दुर्घटना होने पर तड़पते रहते घायल | Patrika News

यहां से गुजरते हैं दो हाइवे, दुर्घटना होने पर तड़पते रहते घायल

कुचेरा (nagaur). शहर में एम्बुलेंस 108 की कमी खल रही है। इस साल की शुरुआत में एम्बुलेंस 108 में चलने वाली गाड़ी को 104 में बदलकर नई कम्पनी को स्थानांतरित कर दिया गया। उसके कुछ समय बाद एम्बुलेंस 104 भी शहर से नदारद हो गई।

नागौर

Published: December 03, 2021 07:09:19 pm

- कुचेरा को नहीं मिल रही एम्बुलेंस 108
- पहले 108 को 104 में बदला, अब वह भी हुई नदारद

वर्ष 2011 में बड़ी दुर्घटना के बाद आमजन व जनप्रतिनिधियों की मांग पर तत्कालीन सरकार ने कुचेरा में एम्बूलेंस 108 स्वीकृत की थी। इस साल की शुरूआत तक शहर की एम्बुलेंस 108 क्षेत्र में होने वाली दुर्घटनाओं में घायलों व प्रसूताओं को मौके पर तत्काल उपचार उपलब्ध करवाने के साथ उन्हें समय पर चिकित्सा पहुंचाने में लगातार सेवा दे रही थी। कोरोना काल में भी शहर की एम्बुलेंस 108 विभिन्न सेंटरों से जांच सेम्पल जिला मुख्यालय पहुंचाने, रैफर किए गए कोरोना मरीजों को उच्च सेंटर तक पहुंचाने सहित विभिन्न आवश्यक सेवाएं दे रही थी। लेकिन इस साल की शुरुआत में एम्बुलेंस 108 में चलने वाली गाड़ी को 104 में बदलकर नई कम्पनी को स्थानांतरित कर दिया गया। उसके कुछ समय बाद एम्बुलेंस 104 भी शहर से नदारद हो गई।
दुर्घटना में नहीं मिल पाती सहायता
nagaur
Ambulance 108
क्षेत्र से निकल रहे राष्ट्रीय राजमार्ग 89, स्टेट हाईवे 63, जयपुर -कुचेरा- बुटाटी रोड़, कुचेरा-जायल रोड़ सहित विभिन्न सडक़ों पर घटित होने वाली दुर्घटनाओं में घायल होने वाले लोगों को एम्बुलेंस 108 के अभाव में समय पर सहायता नहीं मिल पाती है। जिससे उन्हें घायल हालत में तडफऩा पड़ता है। अधिकांश बार घायलों को उपचार के लिए चिकित्सालय पहुंचाने में पुलिस के वाहन का उपयोग करना पड़ता है। जिससे पुलिस को जांच व अन्य कार्यों में बाधा आती है। यही नहीं प्रसूताओं व अन्य गम्भीर बीमारीं के मरीजों को भी समय पर उपचार व वाहन उपलब्ध नहीं होने से दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।
नहीं मिली राहत
शहर सहित क्षेत्रवासियों व जनप्रतिनिधियों ने बार -बार प्रशासन से कुचेरा की एम्बुलेंस 108 सेवा को वापस चालू करवाने व नई गाड़ी एम्बुलेंस करवाने की मांग रखी। लेकिन अभी तक कोई सकारात्मक निर्णय नहीं लिया गया है। स्थानीय पुलिस थाने में आयोजित जिला पुलिस अधीक्षक अभिजीत सिंह की जनसुनवाई में भी थानाधिकारी राजपाल सिंह राठौड़ व सीएलजी सदस्यों ने कुचेरा की एम्बुलेंस 108 सेवा चालू करवाने की मांग रखी थी। पुलिस अधीक्षक ने जिला कलक्टर के मार्फत सरकार तक सूचना पहुंचान का आश्वासन दिया था। लेकिन अब तक एम्बुलेंस 108 सेवा वापस शुरू नहीं करने से क्षेत्र में दुर्घटना के घायलों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: रुद्रप्रयाग में अमित शाह ने पूछा, कैसी सरकार चाहिए, विकास या भ्रष्टाचार वाली?शिवराज सरकार के मंत्री ने राष्ट्रपिता को बताया फर्जी पिता, तीन पूर्व पीएम पर भी साधा निशानापूर्व CM अशोक चव्हाण ने किया खुलासा: BJP सांसद मुरली मनोहर जोशी ने रिपोर्ट में खुद कहा 'PM मोदी सेना के साथ खिलवाड़ कर रहे'NeoCov: नियोकोव वायरस के लक्षण, ठीक होने की दर, जानिए सबकुछPandit Jasraj Cultural Foundation: संगीत के क्षेत्र में भी होना चाहिए तकनीक और आईटी का रिवॉल्यूशन: PM ModiCorona: गुजरात में कोरोना को मात दे चुके हैं 10 लाख से अधिक लोगकाशी विश्वनाथ मॉडल पर बनेगा महांकाल कॉरीडोर, सिंहस्थ-28 पर अभी से कामCovid-19 Update: महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,948 नए मामले, 103 मरीजों की मौत हुई।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.