scriptनागौर में सम्पन्न परिवार की बेटी ने की ट्रेन के सामने आकर आत्महत्या, जानिए, निकिता सारड़ा की मौत के पीछे की कहानी | Two women died due to train collision in Nagaur in a single day | Patrika News

नागौर में सम्पन्न परिवार की बेटी ने की ट्रेन के सामने आकर आत्महत्या, जानिए, निकिता सारड़ा की मौत के पीछे की कहानी

locationनागौरPublished: Jan 25, 2022 10:51:08 am

Submitted by:

shyam choudhary

एक दुर्घटना बीकानेर रेलवे फाटक पर तो दूसरी ताऊसर फाटक के पास हुई

suicide case in ajmer

suicide case in ajmer

नागौर. नागौर शहर में सोमवार को दो अलग-अलग ट्रेन की टक्कर से दो महिलाओं की मौत हो गई। एक दुर्घटना शहर के बीकानेर रोड रेलवे फाटक पर हुई, जबकि दूसरी ताऊसर फाटक के पास। दोनों में ही विवाहित महिलाओं की मौत हो गई। एक मृतका नाजमीन की उम्र मात्र 20 साल थी, जबकि दूसरी निकिता सारड़ा की करीब 28 साल। निकिता ने इतनी कम उम्र में आत्महत्या क्यों की, इसको लेकर उसके भाई कपिल ने ससुराल पक्ष के लोगों पर गंभीर आरोप लगाए हैं, एक प्रकार से दहेज के दानव ने निकिता की जान ले ली।
जानकारी के अनुसार पहली घटना सोमवार सुबह करीब पौने 10 बजे हुई, जब बीकानेर से मुम्बई जाने वाली रणकपुर एक्सप्रेस ट्रेन नागौर आई। इस दौरान बीकानेर रेलवे फाटक पर तेलीवाड़ा निवासी नाजमीन (20) पत्नी मोहम्मद फैजल ट्रेन की चेट में आ गई। हादसे की जानकारी मिलने पर जीआरपी के हैड कांस्टेबल छोटाराम विश्नोई व कांस्टेबल दिलीप मौके पर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने कोतवाली पुलिस को सूचना देकर शव की शिनाख्त करने के प्रयास शुरू किए। शव की शिनाख्त होने पर परिजनों को बुलाकर जेएलएन अस्पताल की मोर्चरी में नागौर एसडीएम सुनील पंवार की उपस्थिति में पोस्टमार्टम करवाया गया। विवाहिता ने आत्महत्या की या दुर्घटनावश उसकी मौत हुई, इसके कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है और मौके से भी कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। जीआरपी के हैड कांस्टेबल विश्नोई ने बताया कि महिला नाजमीन घर से अस्पताल जाने के लिए निकली थी। उसके बुर्का पहना हुआ था, इसलिए यह भी हो सकता है कि उसे ट्रेन दिखाई नहीं दी और वह चपेट में आ गई। मृतका की शादी दो साल पहले ही हुई थी। इसलिए इस मामले की जांच एसडीएम करेंगे।
मृतका के भाई ने ससुराल पक्ष पर लगाया दहेज प्रताडऩा का आरोप
वहीं दूसरी दुर्घटना ताऊसर फाटक के पास हुई, जहां नागौर शहर के बाहेतियों की गली निवासी निकिता पुत्री रामनिवास सारड़ा की ट्रेन से गिरने से मौत हो गई। कोतवाली थाने के एसआई जसवंतदेव ने बताया कि सोमवार दोपहर में सूचना मिली की सूरतगढ़-जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन से एक महिला गिर गई है। सूचना मिलने पर वह टीम के साथ मौके पर पहुंचे, जहां महिला का शव मौके पर पड़ा मिला। इसके बाद शव को जेएलएन अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। इसके बाद महिला की शिनाख्त करने के प्रयास शुरू किए। देर शाम को परिजन थाने पहुंचे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार महिला निकिता की उम्र करीब 30 साल बताई जा रही है, जिसकी शादी जसवंतगढ़ में की हुई थी। मृतका के एक बच्चा भी है।
सोमवार देर रात थाने में रिपोर्ट देकर निकिता सारड़ा के भाई कपिल सारड़ा ने रिपोर्ट देकर बताया कि उसके माता-पिता ने निकिता की शादी 2 जून 2013 को जसवंतगढ़ निवासी गुंजन लोहिया के साथ की थी तथा अपनी हैसियत अनुसार 2 लाख रुपए, घर का सामान व गहने भी दिए, लेकिन जब निकिता के बच्चा हुआ और उन्होंने मुकलावा की सीख दी तो ससुराल पक्ष के लोग उससे खुश नहीं हुए और पांच लाख रुपए व एक कार की मांग करने लगे। इसके बाद उन्होंने ससुराल पक्ष के लोगों से मिलकर समझाइश भी की, लेकिन उनके व्यवहार में कोई परिवर्तन नहीं आया और लगातार परेशान करने लगे। आखिर 15 फरवरी 2021 को पति गुंजन ने मुम्बई में निकिता के साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया। जिससे वह परेशान रहने लगी। कपिल ने बताया कि निकिता के ससुराल वालों ने निकिता के बच्चे को भी छीन लिया, इससे तंग-परेशान होकर निकिता ने सोमवार को आत्महत्या कर ली।
जलने से महिला की स्थिति गंभीर
शहर के कुम्हारी दरवाजा में सोमवार सुबह एक महिला आग लगने से झुलस गई। अस्पताल चौकी पुलिस के अनुसार कुम्हारी दरवाजा निवासी ओमप्रकाश सांसी की पत्नी काफी झुलस गई, जिसे प्राथमिक उपचार के बाद जोधपुर रेफर किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो