केन्द्रीय भारी उद्योग मंत्री ने खिलाडिय़ों को स्वस्थ रहने के गुर दिए

Nagaur patrika latest news.हार-जीत की भावना से हटकर खेलना चाहिए Nagaur patrika latest news

नागौर. केन्द्रीय भारी उद्योग राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि खेल हार-जीत की भावना से परे होकर खेलना चाहिए। फिट-इंडिया फिट का नारे देते हुए कहा कि इसे वह केवल नारा नहीं समझे, बल्कि जीवन में भी उतारे। वह सोमवार को बाल विद्या भारती के राष्ट्रीय खेलकूद समारोह में में मुख्य अतिथि के तोर पर बोल रहे थे। उन्होंने नागिणा नित रो भलो कहावत का उद्धरण देते हुए हा कि नागौर हर मौसम में ठीक रहता है। विशिष्ट अतिथि विधायक मोहनराम चौधरी थे। अध्यक्षीय उद्बोधन में डॉ. बी. एल. भूतड़ा ने कहा कि पढ़ाई के साथ खेल व योग का सामंजस्य निश्चित रूप से बच्चों के विकास में सहायक बनेगा। शारदा बाल निकेतन के प्रधानाचार्य गेनाराम गुरु ने मंच पर अतिथियों का परिचय कराया ।
सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां
बालिकाओं के शास्त्रीय नृत्य से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आगाज हुआ। शिशु वाटिका के विद्यार्थियों ने चंदामामा गीत नाटिका प्रस्तुत की । पंजाबी भाषा में सामूहिक गान भी प्रस्तुत किया गया । इसी क्रम में पन्नाधाय एकाकीं का मंचन करने के साथ मयूर नृत्य प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम का समापन चरी नृत्य से हुआ।

Sharad Shukla
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned