scriptयुवाओं के काम की खबर : नागौर व डीडवाना के कुल 49 केन्द्रों पर 30 जून को होगी प्री-डीएलएड परीक्षा | Useful news for the youth: Pre-D.El.Ed exam will be held on June 30 at a total of 49 centers in Nagaur and Didwana | Patrika News
नागौर

युवाओं के काम की खबर : नागौर व डीडवाना के कुल 49 केन्द्रों पर 30 जून को होगी प्री-डीएलएड परीक्षा

प्री-डीएलएड परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी, दोनों जिलों में 18,503 अभ्यर्थी पंजीकृत
प्रदेश में इस वर्ष 6 लाख, 45 हजार, 454 अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया हैं

नागौरJun 25, 2024 / 09:13 pm

shyam choudhary

Pre D.El.Ed. Exam Big Update Admit Card Released Exam will be held on This Day

Pre D.El.Ed. Exam : प्री डीएलएड परीक्षा बड़ा अपडेट

नागौर. प्री-डीएलएड परीक्षा-2024 के समन्वयक डॉ. रवि गुप्ता ने बताया कि इस वर्ष 6 लाख, 45 हजार, 454 अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया हैं, जिनकी परीक्षा 30 जून को अपराह्न साढ़े 12 से साढ़े 3 बजे तक राजस्थान के 1917 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। सह समन्वयक संदीप हुड्डा ने बताया कि परीक्षा के लिए अभ्यर्थी को सुबह 11 से दोपहर 12 बजे तक परीक्षा केंद्रों में प्रवेश दिया जाएगा। मिर्धा कॉलेज के प्राचार्य एवं जिला समन्वयक डॉ. हरसुख राम छरंग ने बताया कि नागौर जिले में कुल 49 परीक्षा केंद्रों पर 18,503 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे, जिसमें नागौर शहर के 30 परीक्षा केन्द्रों पर 10,319 परीक्षार्थी तथा डीडवाना शहर के 19 परीक्षा केन्द्रों पर 8,184 परीक्षार्थियों की बैठक व्यवस्था की गई है। जिले में परीक्षा आयोजन संबंधित तैयारियां अंतिम चरण में हैं। अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र वेबसाइट https://predeledraj2024.in से डाउनलोड करके उसमें लिखे अनुदेशों का अध्ययन कर लें। प्रवेश पत्र में किसी भी तरह की समस्या होने पर अविलंब वेबसाइट पर उपलब्ध हेल्पलाइन नंबर अथवा समन्वयक कार्यालय में 9116828238 पर संपर्क कर सकते हैं।
यह सामग्री लानी होगी साथ

जिला समन्वयक छरंग ने बताया कि परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र, नीले/काले रंग की स्याही का पारदर्शी बॉलपेन, एक नवीन रंगीन पासपोर्ट फोटो, वैध फोटो पहचान पत्र (मतदाता पहचान कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, पैन कार्ड) साथ लाना होगा। फोटो पहचान पत्र की छाया प्रति मान्य नहीं है।
ये रहेंगे प्रतिबंधित

परीक्षा केंद्र के परिसर में किसी प्रकार का मोबाइल फोन, ब्ल्यूटूथ, किसी भी प्रकार की घड़ी, केलकुलेटर, लॉग टेबल, संचार के कोई भी उपकरण, किसी भी प्रकार का अस्त्र-शस्त्र, व्हाइटनर, स्लाइड रूल, ज्योमेट्री बॉक्स, कोई भी पाठ्य सामग्री, नोट आदि एवं किसी भी अनुचित साधन को लाने की अनुमति नहीं है। उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्र पर मोबाइल फोन अथवा अन्य कोई गेजेट सुरक्षित रखवाने का दायित्व केन्द्राधीक्षकों का नहीं होगा। अत: केंद्र पर परीक्षार्थी उपर्युक्त सामग्री को परीक्षा केंद्र पर नहीं लाएं। फोटो पहचान पत्र के आधार पर पहचान सुनिश्चित हो जाने, गहन तलाशी के उपरान्त ही परीक्षार्थी को केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षा समाप्ति के उपरान्त ही परीक्षार्थी प्रयुक्त प्रश्न पत्र बुकलेट एवं ओएमआर की कार्बन कॉपी अपने साथ ले जा सकेंगे।

Hindi News/ Nagaur / युवाओं के काम की खबर : नागौर व डीडवाना के कुल 49 केन्द्रों पर 30 जून को होगी प्री-डीएलएड परीक्षा

ट्रेंडिंग वीडियो