scriptपाक समर्थक नारों के विरोध में विहिप करेगा कल बंद | VHP will protest tomorrow against pro-Pakistan slogans | Patrika News

पाक समर्थक नारों के विरोध में विहिप करेगा कल बंद

locationरायपुरPublished: Jun 20, 2017 11:09:00 pm

Submitted by:

​babulal tak

-डीडवाना में हुंकार रैली
-आठवां भी गिरफ्तार

विश्व हिन्दू परिषद जोधपुर प्रान्त के संगठन मंत्री ईश्वरलाल ने कहा कि कथित पाकिस्तान समर्थक नारेबाजी मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर २२ जून को डीडवाना बंद के साथ हुंकार रैली भी निकाली जाएगी। इस दौरान कोर्ट परिसर के सामने आमसभा होगी, जिसमें विहिप सहित अनेक संगठनों के पदाधिकारी शिरकत करेंगे।

मंगलवार की शाम को पंडित बच्छराज व्यास आदर्श विद्या मंदिर में पत्रकारों से वार्ता करते हुए ईश्वरलाल ने कहा कि जन्मभूमि स्वर्ग से भी महान है। देशवासियों के लिए देश ही सर्वोपरी है। इसके बावजूद पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगना चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि 2 जून को घटित इस घटना का विडियो 7 दिनों बाद वायरल हुआ। लेकिन तब तक इस मामले पर सभी ने मौन धारण किए रखा। यही नहीं रैली का नेतृत्व एवं मार्गदर्शन करने वालों पर भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है, जो बेहद गंभीर बात है। जबकि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई बेहद आवश्यक है, ताकि ऐसी घटना पुन: नहीं हो। उन्होंने कहा कि पुलिस व प्रशासन ने अगर कार्रवाई नहीं की तो विहिप के नेता प्रवीण तोगडिय़ा को भी डीडवाना बुलाया जाएगा।
इस दौरान संघ के बीकानेर संभाग के संघ चालक नारायण प्रसाद टाक, विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष मदन हलवाई, रामाकिशन खीचड़, जयराम ओगरा, विश्व हिन्दू परिषद के जिला उपाध्यक्ष सुरेश व्यास, संघ प्रचारक गिरधारीलाल, हेमन्त गौड़ उपस्थित थे।

10 हजार लोग पहुंचेंगे
उन्होंने कहा कि डीडवाना बंद को लेकर व्यापार मंडल ने भी समर्थन किया है। वहीं हुंकार रैली की तैयारियां भी अंतिम चरण में हैं। उन्होंने रैली में 10 हजार लोगों के पहुंचने का दावा करते हुए कहा कि यह रैली सुभाष सर्किल से प्रारम्भ होकर कोर्ट परिसर पहुंचेगी, जहां आमसभा के बाद प्रशासन को ज्ञापन सौंपा जाएगा।


आठवां आरोपित गिरफ्तार

डीडवाना. शहर में २ जून को कथित पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने के आरोप में पुलिस ने एक और आरोपित को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही इस मामले में अब तक ८ आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं। पुलिस वृत निरीक्षक जितेन्द्र ङ्क्षसह चारण ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख के निर्देशन में गठित पुलिस टीम ने इस मामले में आठवें आरोपी शहजाद लीलगर को गिरफ्तार किया है, जिससे मामले को लेकर पूछताछ की जा रही है। इसके बाद आरोपित को न्यायालय में पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस ने पूर्व में ७ आरोपितों को गिरफ्तार किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो