scriptवीडियो : 30 घंटे बाद भी नहीं उठाया ‘प्रेमी योगेश’ का शव, मोर्चरी के बाहर बढ़ रही है ग्रामीणों की भीड़ | Video: Accusation of young man Murder in love affair | Patrika News

वीडियो : 30 घंटे बाद भी नहीं उठाया ‘प्रेमी योगेश’ का शव, मोर्चरी के बाहर बढ़ रही है ग्रामीणों की भीड़

locationनागौरPublished: Jan 16, 2019 12:10:09 pm

Submitted by:

shyam choudhary

परिजनों व ग्रामीणों से पुलिस व प्रशासन के अधिकारी कर रहे समझाइश का प्रयास, मौके पर आधा दर्जन थानों का जाब्ता तैनात

young man Murder in love affair

accusation of young man Murder in love affair

पादूकलां (नागौर). पादूकलां पुलिस थाना क्षेत्र के ग्राम लाम्पोलाई में प्रेमिका के घर सोमवार रात को मिले योगेश बेनीवाल के शव को परिजनों ने 30 घंटे बाद भी नहीं उठाया है। मंगलवार को दिनभर पुलिस अधिकारियों की समझाइश के बाद भी परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर अड़े हुए थे और पूरी रात रियां बड़ी अस्पताल की मोर्चरी के बाहर धरना दिए बैठे रहे। बुधवार सुबह पूर्व प्रधान रामप्रताप बग्गड़, अरनीयाला सरपंच सहदेव सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी धरनास्थल पर पहुंच गए। उधर, पुलिस और परिजनों तथा जनप्रतिनिधियों के बीच समझाइश का दौर चल रहा है।
इस मामले में बड़ा सवाल यह भी है कि बग्गड़ के योगेश बेनीवाल ने प्रेम प्रसंग में आत्महत्या की या उसकी हत्या की गई है? पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही खुलासा हो पाएगा, जबकि परिजनों का कहना है कि योगेश के शरीर पर गहरी चोट के निशान हैं और इसी आधार पर वे हत्या का आरोप लगा रहे हैं।
दूसरे दिन रियांबड़ी चिकित्सालय में पुलिस प्रशासन मौके पर मौजूद
पादूकलां पुलिस थाना क्षेत्र के ग्राम लाम्पोलाई में मिले योगेश के शव को लेकर गर्माए मामले में परिजनों व ग्रामीणों के धरने को देखते हुए दूसरे दिन भी रियां बड़ी अस्पताल में पुलिस का जाब्ता तैनात है।
गौरतलब है कि मृतक योगेश बेनीवाल बग्गड़ निवासी है, जिसके परिजनों का आरोप है कि उसकी हत्या की गई है। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए रियांबड़ी अस्पताल ले गई, जहां ग्रामीणों के साथ आसपास के जनप्रतिनिधि भी एकत्र हो गए। उधर, मामले की गंभीरता को देखते हुए नागौर एएसपी राजकुमार चौधरी, डेगाना पुलिस उपाधीक्षक बनवारीलाल मीणा, थांवला थानाधिकारी राजेश मीणा मौके पर पहुंचे।
पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाना चाहा तो मृतक के परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अड़ गए तथा शव लेने से मना कर दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए एडिशनल एसपी राजकुमार चौधरी ने सर्किल के सभी थानों का जाप्ता मौके पर बुला लिया। परिजनों व रिश्तेदारों द्वारा भारी विरोध के चलते पुलिस लाइन से भी अतिरिक्त जाप्ता मंगवाया गया। मौके पर पादूकलां, थांवला, मेड़तासिटी, मेड़तारोड के साथ मेड़ता व डेगाना सीओ भी पहुंच गए।
घर में फंदे से लटका मिला शव
पुलिस के अनुसार बग्गड़ के योगेश बेनीवाल का शव लाम्पोलाई में एक घर में फांसी के फंदे पर लटका मिला। पुलिस अधिकारियों की समझाइश के बाद परिजनों ने गोपीराम, शिवकरणराम, सुशील व गोपीराम की दोहिती के विरूद्ध हत्या कर फांसी पर लटकाने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दी, जिस पर पुलिस न मामला दर्ज कर लिया। परिजनों की मांग पर पुलिस ने संदिग्ध आरोपियों को पकडऩे के लिए दो टीमों को लगाया है।
सर्दी में भी मौके पर डटे रहे परिजन
हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर अड़े परिजनों ने रियां बड़ी अस्पताल के बाहर डेरा डाल दिया। रात में तेज सर्दी होने के बावजूद परिजन एवं ग्रामीण अलाव जलाकर मौके पर डटे रहे। परिजनों ने बताया कि योगेश के शव पर जगह-जगह चोटों के निशान हैं और आरोपी पक्ष में एक जना थानेदार है, इसलिए पुलिस उनका बचाव कर रही है, लेकिन जब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा, तब तक वे शव नहीं उठाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो