वीडियो : कांग्रेस जिलाध्यक्ष गैसावत ने कर्ज माफी को लेकर कही बड़ी बात, आप भी सुनिए

- कांग्रेस जिलाध्यक्ष जाकिर हुसैन गैसावत की पत्रकार वार्ता

By: shyam choudhary

Published: 29 Mar 2019, 11:06 AM IST

नागौर. कांग्रेस के नागौर जिलाध्यक्ष जाकिर हुसैन गैसावत ने गुरुवार को जिला मुख्यालय स्थित कांग्रेस कार्यालय में पत्रकर वार्ता में बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत में रहने वाले 20 प्रतिशत गरीब परिवारों को 72 हजार रुपए सालाना देने की घोषण की है। गैसावत ने कहा कि उनकी पार्टी सत्ता में आई तो इस घोषणा को अमलीजामा पहनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने जो वादे किए थे, उन्हें पूरा कर दिया। इसमें राजस्थान, मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ में किसानों की कर्ज माफी का वादा दिन में पूरा कर दिया।

पत्रिका के यह पूछने पर कि राजस्थान में केवल को-ऑपरेटिव बैंकों का कर्ज माफ किया है, जबकि राष्ट्रीय बैंकों से किसान क्रेडिट कार्ड के तहत लिया गया कर्ज माफ क्यों नहीं कर पाए? गैसावत ने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद समय कम था, इसलिए पूरा केसीसी का कर्ज माफ नहीं कर पाए, लेकिन सरकार ने एक कमेटी बनाई है, जिसके निर्देशन में लोकसभा चुनाव के बाद दो लाख तक का कर्ज माफ होगा। जिलाध्यक्ष गैसावत ने केन्द्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने केवल पैसे वालों को फायदा पहुंचाया है और चुनावी घोषणा में थोथे व झूठे वादे कर रही है।

जिसे टिकट, पार्टी कार्यकर्ता उसके साथ
नागौर लोकसभा सीट से टिकट को लेकर पिछले चार-पांच दिन से चल रहे घमासन व आरएलपी के साथ गठबंधन को लेकर चल रही चर्चाओं को लेकर जिलाध्यक्ष गैसावत ने कहा कि उनकी जानकारी में गठबंधन को लेकर कोई बात नहीं है। फिर भी पार्टी आलाकमान जो निर्णय लेगा और जिसे टिकट दिया जाएगा, पार्टी कार्यकर्ता व पदाधिकारी उसके साथ होकर चुनाव जीताएंगे।

ये रहे उपस्थित
इस दौरान नगर परिषद सभापति कृपाराम सोलंकी, प्रधान ओमप्रकाश सेन, हाजी अब्दुल कयूम गौरी, जिला उपाध्यक्ष राधेश्याम सांगवा, ब्लॉक अध्यक्ष दिलफराज खां, गणपतलाल, विधानसभा प्रत्याशी सोनू चितारा, यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष हनुमान बांगड़ा, प्रेमसुख फिड़ौदा, मोतीलाल चंदेल, पार्षद पप्पू तंवर, अनवर अली, शौकत अली सहित कई कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned