scriptवीडियो : अल्पसंख्यक प्रकोष्ष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष निजाम कुरैशी ने क्यों कहा- भाजपा हमारी सबसे बड़ी दुश्मन, देखिए वीडियो | Video : District level conference of Congress minority cell in Nagaur | Patrika News

वीडियो : अल्पसंख्यक प्रकोष्ष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष निजाम कुरैशी ने क्यों कहा- भाजपा हमारी सबसे बड़ी दुश्मन, देखिए वीडियो

locationनागौरPublished: Dec 11, 2017 11:12:54 am

Submitted by:

shyam choudhary

कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का जिला स्तरीय सम्मेल, कांग्रेस ने शुरू की विधानसभा चुनाव की तैयारियां

State President of Minority Affairs Nizam Quraishi said: BJP is our biggest enemy

State President of Minority Affairs Nizam Quraishi said: BJP is our biggest enemy

नागौर. ‘यदि किसी मुसलमान भाई को पार्टी की बैठक में आगे नहीं बैठने दिया या बोलने नहीं दिया तो यह नहीं समझें कि वह कांग्रेस का और कांग्रेस उसकी नहीं है। हमें लडऩा होगा और तरीके से लडऩा होगा, तभी हम भाजपा को हरा पाएंगे। हमें छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज कर सबसे बड़े दुश्मन को हराना है। हमारी सबसे बड़ी दुश्मन भाजपा है।Ó यह बात कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष निजाम कुरैशी ने कही। वे रविवार को जिला मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यालय में आयोजित अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला स्तरीय सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।
कुरैशी ने कहा कि 11 महीने बाद चुनाव आ रहे हैं, इसलिए हमें पार्टी हित में सब बातों को भूलकर संगठित होकर भाजपा के खिलाफ लडऩा है। यदि भाजपा को हराना है, उसे सत्ता से बाहर करना है तो एकजुट होकर चुनाव लडऩा होगा। चुनाव के समय ये लोग आपको हिन्दू-मुस्लिम, मंदिर-मस्जिद की तरफ ले जाएंगे, लेकिन आपको हिन्दू-मुस्लिम की ओर न जाकर नोटबंदी, जीएसटी सहित भाजपा की अन्य नीतियों की खिलाफत करनी होगी।
इसलिए हारी यूपीए
कुरैशी ने कहा कि यूपीए सरकार ने मुसलमानों को राज का आधा हिस्सा दे दिया, इसलिए दूसरे समाज के लोग कांग्रेस से नाराज हो गए और दूर चले गए। इसके बावजूद यदि हमारे काम नहीं हुए तो ये दोष उन लोगों (मुसलमान मंत्री) का है जो यूपीए सरकार में मंत्री थे। इसलिए हमें चाहे कुछ भी त्याग करना पड़े, लेकिन कांग्रेस को वापस सत्ता में लाना है।
अल्पसंख्यकों की सारी योजनाएं बंद कर दी
कांग्रेस के जिलाध्यक्ष जाकिर हुसैन गैसावत ने कहा कि भाजपा की कथनी व करनी में अंतर है। विकास के नाम पर केवल थोथे वादे किए गए। अल्पसंख्यकों की सारी योजनाएं बंद कर दी। अल्पसंख्यकों की छात्रवृत्ति बंद कर दी। सैकड़ों मदरसों को बंद कर दिया। अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अजमेर संभाग के इकबाल काजी ने कहा कि आगामी चुनाव में अजमेर संभाग का नक्शा बदल देंगे। प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष असलम चौधरी ने कहा कि वे जिले के अल्पसंख्यकों को एकजुट कर रहे हैं, जो कांग्रेस को जीताने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। जिला महासचिव तबरेज खान कहा कि भाजपा से आमजन निराश है, आगामी चुनाव में नागौर जिले की सभी सीटों पर कांग्रेस जीतेगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि आगामी चुनाव की तैयारी में अभी से जुट जाएं।
ये रहे उपस्थित

जिला सम्मेलन में यूथ कांग्रेस के महासचिव हनुमान बांगड़ा, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष दिलफराज खान, सभापति कृपाराम सोलंकी, मोतीलाल चंदेल, खालिद हुसैन, हारून पहलवान, तनवीर वारसी, अनारदीन खान, हुसैन खान, बबलू गैसावत, मोहित व्यास, इमरान अंसारी, शरीफ चौहान, सरपंच खुर्शीद, शौकल अली, भंवराराम, लक्ष्मण, प्रेमसुख जाजड़ा सहित प्रकोष्ठ के जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे। इस दौरान अल्पसंख्यक विभाग की आईटी सेल का शुभारम्भ भी किया गया।
भाजपा ने इतना कुछ कर दिया कि हमें कुछ नहीं करना पड़ेगा
सम्मेलन के बाद पत्रकारों से बात करते हुए प्रदेशाध्यक्ष कुरैशी ने कहा कि भाजपा इतनी गलतियां की हैं कि उन्हें चुनाव में कुछ करने की आवश्यकता ही नहीं होगी। वे बैठे-बैठे ही जीत जाएंगे। कांग्रेस जिलाध्यक्ष गैसावत ने कहा कि भाजपा की विफलता ही हमारी सफलता बनेगी। गरीब-किसान कांग्रेस के साथ है, इसलिए हमें उसका फायदा मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो