scriptवीडियो : विधायक हनुमान बेनीवाल ने कहा – किसानों की सरकार बनाकर लाएंगे तांगा दौड़ का अध्यादेश | Video: First make government, than Ordinance - MLA Hanuman Beniwal | Patrika News

वीडियो : विधायक हनुमान बेनीवाल ने कहा – किसानों की सरकार बनाकर लाएंगे तांगा दौड़ का अध्यादेश

locationनागौरPublished: Sep 20, 2018 11:49:40 am

Submitted by:

shyam choudhary

https://www.patrika.com/nagaur-news/
वीर तेजाजी की जन्म स्थली खरनाल से विधायक बेनीवाल का व्यवस्था परिवर्तन का आह्वान

MLA Hanuman Beniwal

First make government, than Ordinance

नागौर. तेजा दशमी के अवसर पर बुधवार को खरनाल में आयोजित धर्म सभा को संबोधित करते हुए खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की वजह से इस बार तांगा दौड़ नहीं करवा पाए, लेकिन इस बार विधानसभा में जब किसानों की सरकार बनेगी तो अध्यादेश लाएंगे और फिर दौड़ करवाएंगे। विधायक ने मंच से तीसरे मोर्चे के लिए एक होकर काम करने का आह्वान किया और कहा कि आज मेले से प्रण लेकर जाएं तथा जब तक किसान का बेटा मुख्यमंत्री नहीं बने, तब तक संघर्ष जारी रखें।
विधायक बेनीवाल ने प्रदेशवासियों को तेजा दशमी, रामदेव दशमी और खेजड़ली बलिदान दिवस की शुभकामना देते हुए कहा कि हमारा प्रदेश संतों और शूरमाओं की धरा है और यह हमारा सौभाग्य है कि हम तेजाजी की जन्मस्थली के क्षेत्र के हैं। आज तेजा दशमी के अवसर पर प्रदेश भर के लाखों लोगों ने खरनाल पहुंचकर एक स्वर में जो आह्वान किया उससे एक संदेश देश में जाएगा कि तेजा भक्त हक और अधिकार के लिए संगठित हो चुके हैं। विधायक ने कहा कि यह धर्म सभा है लेकिन धर्म सभा के माध्यम से राजनीतिक चेतना का संदेश देना भी जरूरी है।
खरनाल में बुधवार को भरे मुख्य मेले के दौरान आयोजित धर्म सभा में प्रदेश भर से बड़ी संख्या में वीर तेजाजी के भक्तों ने भाग लिया। सभा को प्रदेश भर के छात्र नेता व जनप्रतिनिधियों एवं संतों ने संबोधित कर वीर तेजाजी की तरह सत्य की राह पर चलने का आह्वान किया। खींवसर क्रय विक्रय सहकारी समिति के अध्यक्ष नारायण बेनीवाल को पिछले 3 दिनों से व्यवस्थाओं को संभालने व सभा स्थल पर व्यवस्थाओं का खर्च उठाने पर समिति की ओर से सम्मानित किया गया।
भाजपा-कांग्रेस पर बरसे विधायक
खींवसर विधायक ने कहा कि यह मंच एक पार्टी और व्यक्ति विशेष का नहीं है, ऐसे मंच से हमें समाज हितों के लिए संघठित होकर संदेश देने की जरूरत है, लेकिन दुर्भाग्य से पार्टियों की गोद में बैठे नेताओं ने इस मंच पर आना मुनासिब नहीं समझा। उन्होंने कहा कि जो लोग पार्टी के डर से तेजाजी के मेले में आना अच्छा नहीं समझते, उन्हें सबक सिखाने का वक्त आ गया है। विधायक ने कहा कि देश-प्रदेश के बड़े मेलो में सरकार अपने इंतजाम करवाती है लेकिन तेजाजी के मेलों की सरकार उपेक्षा करती है।
तेजाजी का बलिदान सदियों तक रहेगा याद – चौधरी
खरनाल मेले में धर्म सभा को संबोधित करते हुए रिटायर्ड डीआईजी सवाईसिंह चौधरी कहा ने कि तेजाजी ने गोवंश को बचाने के लिए बलिदान दिया था, जो सदियों तक याद रहेगा। उन्होंने कहा कि युवा इससे प्रेरणा लेकर आगे बढ़ें व प्रदेश में परिवर्तन लाए। सर्व समाज व सभी जाति के लोग मिलकर सहयोग करेंगे, तभी प्रदेश का विकास होगा। आज के समय में युवाओं को रोजगार की आवश्यकता है, जिसके लिए शिक्षा जरूरी है। आमजन में जागरुकता होगी, तभी हम आगे बढ़ेंगे।
इन्होंने भी किया संबोधित
इस मौके पर राजस्थान विश्वविद्यालय अध्यक्ष विनोद जाखड़, उपाध्यक्ष रेणु चौधरी, कांग्रेस नेता साबिर हुसैन, जोधपुर विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष सुनिल चौधरी, पूर्व अध्यक्ष कांता ग्वाला, पूर्व सरपंच रेवंतराम डांगा, कांग्रेस नेता प्रेमसुख जाजड़ा, छात्र नेता चेतन ग्वाला, जगदीश जाखड़, महेन्द्र सारण, महेन्द्र ग्वाला, मिर्धा कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष हनुमान लोमरोड़, माडी बाई कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष सीता चौधरी, पूर्व अध्यक्ष महेन्द्र भाकल, पांचू प्रधान भंवरलाल, महारानी कॉलेज की अध्यक्ष नीतू बलारा सहित कई वक्ताओं ने संबोधित किया। इस दौरान मनजीत खालिया पार्टी द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक नृत्य प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम में संस्था के अध्यक्ष सुखराम खुडख़ुडिय़ा, हरिराम जाजड़ा, शिवकरण धौलिया, ओमप्रकाश गोदारा आदि उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो