वीडियो में देखिए, विधायक बेनीवाल ने शुरू की लोकसभा चुनाव की तैयारी, भाजपा की टेंशन बढ़ी

https://www.patrika.com/nagaur-news/

दिल्ली स्थित राजस्थान हाउस में प्रवासियों से मिले रालोपा संयोजक व विधायक हनुमान बेनीवाल

 

By: shyam choudhary

Published: 18 Dec 2018, 10:02 PM IST

नागौर. विधानसभा चुनाव में भाजपा व कांग्रेस का गणित बिगाडऩे के बाद राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने अब लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। विधायक बेनीवाल ने सोमवार को दिल्ली में एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में यह स्पष्ट भी कर दिया कि वे लोकसभा चुनाव में राजस्थान में दोनों प्रमुख पार्टियों के के दांत खट्टे करेंगे। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में दोनों अपनी ताकत का अहसास करवा दिया है और अब लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 25 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेंगे।

गौरतलब है कि बेनीवाल ने अपनी पार्टी रालोपा से प्रदेश की 57 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, जिनमें तीन पर उन्हें जीत मिली है। पार्टी को मिले वोटों का औसत देखें तो उन्हें कांग्रेस व भाजपा के बाद सबसे ज्यादा वोट मिले हैं। ऐसे में उनके हौसले बुलंद हो गए हैं। बेनीवाल का कहना है कि उन्होंने चुनाव से मात्र एक महीने पहले ही पार्टी का गठन किया, उसके बावजूद उन्हें प्रदेश की जनता ने अच्छा सपोर्ट किया। अब वे इस दम पर लोकसभा चुनाव में उतरेंगे।
उधर, बेनीवाल की पार्टी से चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशियों को मिले वोटों को लेकर कांग्रेस व भाजपा के नेता भी टेंशन में हैं। सोमवार को विधायक बेनीवाल जहां दिल्ली में राजस्थानी प्रवासियों से चर्चा कर रहे थे, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे चूरू में भाजपा नेता राजेन्द्र राठौड़ सहित अन्य नेताओं से बेनीवाल के चुनाव चिह्न बोतल को लेकर चर्चा करती नजर आईं। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में राजे के सामने भाजपा नेता बोतल का बखान करते नजर आ रहे हैं।


दिल्ली में बेनीवाल का अभिनंदन
विधायक बेनीवाल सोमवार को दिल्ली प्रवास रहे, जहां उन्होंने स्टेट गेस्ट हाउस राजस्थान हाउस में प्रदेश के प्रवासियों से मुलाकात की। विधायक को जहां अप्रवासी प्रदेश वासियों ने लगातार तीसरी बार निर्वाचित होने पर बधाई देते हुए अभिनंदन किया, वहीं आगामी लोकसभा चुनाव में सभी सीटों पर चुनाव लडऩे पर भी चर्चा की। विधायक बेनीवाल मंगलवार को वापस फ्लाइट से किशनगढ़ पहुंचे, जहां कार्यकर्ताओं ने उनसे मुलाकात की। इसी प्रकार अजमेर में भी उन्होंने कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों से चर्चा करते हुए कहा कि वे राजस्थान की विधानसभा में आम आदमी, गांव व गरीब के मुद्दों की लड़ाई लड़ते रहेंगे।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned