वीडियो में देखिए, विधायक बेनीवाल को बीकानेर में मिल रहा बाड़मेर से ज्यादा समर्थन, लोगों की उमड़ रही भीड़

विधायक बेनीवाल बोले - युवा और किसान लामबंद हो गए तो बदलाव निश्चित, किसान हुंकार महारैली को लेकर बेनीवाल का बीकानेर जिले में जन- सम्पर्क अभियान जारी

By: shyam choudhary

Published: 20 Jan 2018, 11:01 PM IST

नागौर. देश में युवा और किसान लामबंद हो गए तो बदलाव निश्चित है। 2018 में जब विधानसभा चुनाव होंगे तो राजस्थान का युवा और किसान दोनों प्रमुख राजनीतिक पार्टियों की विचारधारा से ऊपर उठकर बदलाव की दिशा में मतदान करेगा। यह बात खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने शनिवार को बीकानेर जिले के विभिन्न गांवों में आयोजित नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए कही।
विधायक ने कहा की आगामी 4 फरवरी को बीकानेर जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाली किसान हुंकार महारैली 7 दिसम्बर 2016 को नागौर से शुरू हुए जन आंदोलन को और अधिक मजबूती देगा, जिसमें हमें मिलकर अधिक से अधिक संख्या में बीकानेर आना है। विधायक ने कहा, 'जो हुंकार हम भर रहे हैं उसमें हमारी प्रमुख मांग है कि किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए एक बार सम्पूर्ण कर्ज माफी आवश्यक है। इसके साथ कृषि मुफ्त बिजली, घरेलू उपभोक्ताओं की दरों में 50 फीसदी कटौती, टोल मुक्त राजस्थान, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करवाने सहित दर्जनों ऐसी मांगें हैं जिन पर सरकार को हम झुकाएंगे।

बेनीवाल ने कहा कि आज प्रदेश में जो हालात हैं वो लोकतंत्र के विपरीत हैं और सरकार सामन्तवाद से प्रेरित सोच के माध्यम से शासन चला रही है। बेनीवाल ने कहा कि यह आंदोलन व्यवस्था परिवर्तन का आगाज है, जिसमे हमें मजबूती से एकता दिखानी होगी। विधायक का विभिन्न स्थानों पर ऊंट, घोड़ी आदि पर बैठाकर ग्रामीणों ने स्वागत किया। उन्होंने शनिवार को रानीसर, रूनीया बास सेरेरा, रूनिया बड़ा बस, कतरीयासर, मालासर जामसर, धिरेरा, खारी कुजऱी, सहजा रासर, कालू, नकोदेसर, सुरनाणा, हंसेरा आदि गांवों का दौरा कर हुंकार रैली के लिए समर्थन मांगा। बेनीवाल की सभाओं में भारी संख्या में युवाओं और बुजुर्गों का हुजूम उमड़ रहा है, वहीं विधायक ने अपने दौरे में कई धार्मिक स्थानों के दौरे भी किए।
रविवार को इन स्थानों का करेंगे दौरा
रविवार को विधायक बेनीवाल बज्जू, राववाला, दतौर, खाजूवाला, पूंगल, बदरासर, पटेलनगर आदि स्थानों में नुकड़ सभाओं को संबोधित करेंगे।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned