scriptवीडियो : नागौर विधायक हबीब ने जयपुर में थामा कांग्रेस का हाथ, नागौर में लगे विरोधी नारे | Video: Nagaur MLA Habib join Congress in Jaipur Anti Slogans in Nagaur | Patrika News

वीडियो : नागौर विधायक हबीब ने जयपुर में थामा कांग्रेस का हाथ, नागौर में लगे विरोधी नारे

locationनागौरPublished: Nov 15, 2018 11:44:19 am

Submitted by:

shyam choudhary

https://www.patrika.com/nagaur-news/
इधर, नागौर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जताया विरोध, कहा- कार्यालय में नहीं घुसने देंगे

Nagaur MLA Habib join Congress in Jaipur Anti Slogans in Nagaur

Nagaur MLA Habib join Congress in Jaipur Anti Slogans in Nagaur

नागौर. नागौर से टिकट नहीं मिलने पर भाजपा की सदस्यता से इस्तीफा देने वाले विधायक हबीबुर्रहमान ने दो दिन की कशमकश के बाद बुधवार को जयपुर में कांग्रेस का ‘हाथÓ थाम लिया। यूं कह सकते हैं कि हबीबुर्रहमान की दस साल बाद घर वापसी हुई है।
दस साल पहले 2008 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने हबीबुर्रहमान को टिकट नहीं दिया, जिस पर उन्होंने भाजपा का दामन थामते हुए नागौर सीट से चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की। इसके बाद वर्ष 2013 में भी उन्होंने भाजपा के टिकट से चुनाव लड़कर नागौर की सीट निकाली। इस बार भाजपा कार्यकर्ताओं का खुला विरोध होने के कारण भाजपा ने भी टिकट काट दिया, जिस पर उन्होंने दो दिन पूर्व ही भाजपा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और बुधवार को कांग्रेस ज्वाइन कर ली।
इधर, नागौर में हबीब के कांग्रेस ज्वाइन करने की खबर सुनते ही पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती मनाने कांग्रेस कार्यालय में एकत्र हुए पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने विरोध शुरू कर दिया। उन्होंने हबीब के खिलाफ नारेबाजी करते हुए यह तक कह दिया कि यदि कांग्रेस नागौर सीट से उन्हें टिकट देगी तो वे खुला विरोध करेंगे और हबीब को कांग्रेस कार्यालय में भी नहीं घुसने देंगे।
कांग्रेस को गालियां देने वाले को कैसे स्वीकारें
कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष अब्दुल हमीद गौरी ने कहा कि विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही दोनों पार्टियों में आयाराम-गयाराम वाली स्थिति हो गई है। सत्ता के लालची नेता कभी कांग्रेस तो कभी भाजपा में और फिर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने नागौर विधायक हबीबुर्रहमान के कांग्रेस ज्वाइन करने की बात पर कहा कि वे इसका पुरजोर विरोध करेंगे। किसी भी सूरत में उन्हें उम्मीदवार स्वीकार नहीं करेंगे। पूर्व जिला परिषद सदस्य प्रेमसुख जाजड़ा ने कहा कि पिछले दस साल तक भाजपा में रहकर कांग्रेस का विरोध करने वाले व्यक्ति को यदि पार्टी टिकट देती है तो हम पुरजोर विरोध करेंगे। एनएसयूआई जिलाध्यक्ष राजेन्द्र डूकिया ने कहा कि पिछले दस साल से पार्टी के लिए काम करने वाले सिपाहियों को टिकट दिया जाना चाहिए। पार्टी में एक दर्जन से अधिक लोग नागौर से टिकट की मांग कर रहे हैं, उनमें से जिसको भी टिकट मिलेगा, हम उनके साथ हैं, लेकिन दल-बदलू को टिकट बर्दास्त नहीं करेंगे। नागौर विधायक हबीबुर्रहमान यदि टिकट लेकर नागौर आए तो हम उन्हें कांग्रेस कार्यालय में प्रवेश नहीं करने देंगे। यूथ कांग्रेस के महासचिव जगदीश बागडिय़ा ने कहा कि हबीबुर्रहमान को यदि पार्टी ने टिकट दिया तो हम विरोध करेंगे। बागडिय़ा ने आरोप लगाया कि उन्होंने कॉलेज की जमीन पर किए गए अतिक्रमण को भी शह दी और छात्रनेताओं के खिलाफ मुकदमे दर्ज करवाए, जिसे आज तक कोई नहीं भूला है, इसलिए हम पिछले एक साल से उनका विरोध कर रहे हैं।
हां, कांग्रेस ज्वाइन कर ली
(विधायक हबीबुर्रहमान से पत्रिका की सीधी बात)
पत्रिका – कांग्रेस ज्वाइन कर ली क्या?
हबीब – हां, कर ली ना, आपको पता नहीं, आज दोपहर सवा दो बजे ही कर ली।
पत्रिका – भाजपा छोडऩे का क्या कारण रहा?
हबीब – जनता कह रही है लड़ो।
पत्रिका – तो क्या कांग्रेस ने टिकट देने का आश्वासन दिया है?
हबीब – नहीं, मैंने बगैर शर्त ज्वाइन की है।
पत्रिका – कांग्रेस ने टिकट नहीं दिया तो?
हबीब – तो जनता कहेगी… (बात बीच में रोककर खिलखिलाकर हंस पड़े, फिर बोले), अब इतना क्या कह सकते हैं।
पत्रिका – निर्दलीय लड़ोगे या कुछ और?
हबीब – अभी कुछ नहीं, कांग्रेस जो भी आदेश देगी, उसके अनुसार।
पत्रिका – आपके कांग्रेस ज्वाइन करने पर नागौर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया है, इस बारे में क्या कहना है?
हबीब – इस बारे में संगठन से बात करेंगे। एक बार विरोध तो होता ही है। उनसे बात कर लेंगे।
पत्रिका – नागौर कब आ रहे हो?
पत्रिका – कल आ रहा हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो