वीडियो में देखिए नागौर में हरियालो राजस्थान कार्यक्रम

शहर काजी सहित बड़ी संख्या में लोग रहे मौजूद

By: Mohummed Razaullah

Published: 20 Jul 2018, 12:19 PM IST

नागौर. शरीयत में भी पेड़-पौधे लगाना काफी अच्छा कार्य बताया गया है। हमें चाहिए कि ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाए। कब्रिस्तान तो एक ऐसी जगह है जहां पर हर एक को आना है। यह बात शहर काजी मेअराज उस्मानी ने राजस्थान पत्रिका के हरियालो राजस्थान अभियान के तहत डेह रोड चौराहा स्थित जहर का बाग कब्रिस्तान में पौधरोपण के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि राजस्थान पत्रिका सामाजिक सरोकारो के तहत कई तरह के कार्यक्रम करवा रही है वो तारीफ के काबिल है।

बारिश के बाद लगाए
समाज सेवी साबिर हुसैन ने कहा कि कब्रिस्तान को हरा भरा करने के लिए पिछले दो माह से मानसुन का इंतजार किया जा रहा था। अब बारिश भी शुरू हो चुकी है इसलिए पौधरोपण किया जा रहा है। हुसैन ने राजस्थान पत्रिका के हरियालो राजस्थान अभियान की तारिफ करते हुए कहा कि जिस प्रकार पत्रिका ने राजस्थान को हरा भरा करने का जिम्मा उठाया है उसका हम सभी समर्थन करते है।

लिया संकल्प
समाज सेवी चांद मोहम्मद व शाहबुद्दीन खान ने पेड़ों के बारें में जानकारी देते हुए कहा कि नीम, अशोक, सरेस, करंज, केसरी श्यामा सहित छायादार कुल 351 पेड़ लगाए गए। अंत में पेड़-पौधों की सुरक्षा का संकल्प लिया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

अतिक्रमण हटाने की मांग

नागौर. डेह रोड़ के पास थम्बोलाई नाडी की अंगोर भूमि में हो रहे अतिक्रमण को लेकर विभिन्न संगठनों ने गुरुवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान धार्मिक उत्सव आयोजन समिति, बजरंग दल तथा विश्व हिन्दू परिषद संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे। ज्ञापन में पुखराज व रामेश्वर सारस्वत ने बताया कि पिछले तीन-चार दिन से नाडी के अंगोर में भूमाफियों द्वारा अतिक्रमण किया जा रहा है तथा क्रिकेट के सटोरियों द्वारा पक्के पीच का निर्माण करवाकर खेल की आड़ में अतिक्रमण किया जा रहा है। इस प्रकार विभिन्न संगठनों ने अतिक्रमियों के खिलाफ कार्रवाई कर अंगोर भूमि पर सामाजिक संगठनों द्वारा पौधरोपण करवाकर तारबंदी करवाने की मांग की।

Mohummed Razaullah
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned