scriptवीडियो : रालोपा का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन, सीएम के त्याग पत्र और डीजीपी को बर्खास्त करने की मांग | Video: RLP's dimands CM's resignation letter and dismissal of DGP | Patrika News

वीडियो : रालोपा का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन, सीएम के त्याग पत्र और डीजीपी को बर्खास्त करने की मांग

locationनागौरPublished: May 16, 2019 08:32:48 pm

Submitted by:

shyam choudhary

अलवर गैंगरेप प्रकरण : नागौर में रालोपा नेता नारायण बेनीवाल व भाजपा जिलाध्यक्ष रमाकांत शर्मा के नेतृत्व में अतिरिक्त जिला कलक्टर को सौंपा ज्ञापननागौर शहर में आरओबी निर्माण में बरती जा रही लापरवाही का मामला भी उठाया

RLP's statewide performance

RLP’s dimands CM’s resignation letter and dismissal of DGP

नागौर. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल के आह्वान पर प्रदेश भर में गुरुवार को रालोपा समर्थकों ने अलवर गैंग रेप मामले में कलक्टर के मार्फत राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर मुख्यमंत्री के त्याग पत्र व डीजीपी को बर्खास्त करने की मांग की। कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुतले भी जलाए। नागौर में भाजपा जिलाध्यक्ष रमाकांत शर्मा सहित कई कार्यकर्ता भी विरोध प्रदर्शन में साथ रहे।
प्रदेश के 25 जिलों में रालोपा के कार्यकर्ताओं व विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे उम्मीदवारों ने जिला मुख्यालयों पर जिला कलक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिए ज्ञापन में 2 जून 1990 को पुलिस महानिदेशक कार्यालय से जारी परिपत्र का हवाला देते हुए बताया कि अलवर गैंग रेप प्रकरण पहले तो दर्ज नहीं किया गया और दर्ज होने के बाद डीजीपी और सीएमओ के निर्देश पर मामले को लोकसभा चुनाव तक दबाया गया। साथ ही एसपी परिस देशमुख को भी अलवर से हटाने की मांग की। उन्होंने बताया कि देशमुख के कार्यकाल में नागौर में दलित सिपाही गेनारम मेघवाल ने प्रताडि़त होकर परिजनों सहित आत्महत्या कर ली थी।
ये रखी मांगें
राज्यपाल को भेजे गए ज्ञापन में डीजीपी को बर्खास्त करने के साथ प्रकरण को दबाने के लिए जिम्मेदार पुलिस कर्मियों व अधिकारियों पर आपराधिक मुकदमा दर्ज करने, प्रकरण की सीबीआई जांच करने, पीडि़त परिवार को उच्च स्तरीय सुरक्षा व 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने, बलात्कार के दोषियों को फांसी की सजा दिलवाने के लिए सक्षम न्यायालय में त्वरित पैरवी करने की मांगें रखी। साथ ही 14 मई को इस मामले में न्याय की मांग कर रहे लोगों पर दौसा जिले में किए गए लाठीचार्ज के जिम्मेदार पुलिस अफसरों के खिलाफ कार्रवाई करने तथा दौसा में राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा, खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल, राजस्थान विधानसभा के उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ एवं अन्य लोगों पर दर्ज किए गए मुकदमों को तत्काल वापस लेने की मांग भी की। नागौर सहित विभिन्न स्थानों पर भाजपा के पदाधिकारी भी ज्ञापन देने में रालोपा कार्यकताओ के साथ रहे। हनुमान बेनीवाल ने कहा कि सरकार दलित हितों के साथ खिलवाड़ कर रही है और यह अन्याय हम बर्दास्त नहीं करेंगे।
यह दी राहुल के दौरे को लेकर प्रतिक्रिया
विधायक हनुमान बेनीवाल ने राहुल गांधी के अलवर दौरे के दौरान दी गई प्रतिक्रिया का जवाब देते हुए कहा कि अलवर गैंगरेप की घटना को 20 दिन हो गए और राज्य के मुख्यमंत्री, जिनके स्वयं के पास गृह विभाग का दायित्व है। उन्हें घटना की 7 दिनों तक जानकारी नहीं होना और जानकारी होने के बाद उनके स्तर से कोई एक्शन नहीं लेना, उनकी कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़ा करता है। ऐसे में राहुल गांधी को उनकी जिम्मेदारी तय करते हुए तत्काल पद से हटाना चाहिए।
आरओबी निर्माण समय पर पूरा कराने की मांग
भाजपा व रालोपा समर्थक सर्किट हाउस के पास एकत्र होकर रैली के रूप में कलक्ट्रेट पहुंचे तथा प्रदर्शन किया तथा एडीएम नरेन्द्र कुमार थोरी को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान रालोपा नेता नारायण बेनीवाल ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि प्रदेश में महिला अपराध और दलित अत्याचार की घटनाएं लगातार बढ़ रही, इसकी जिम्मेदार वर्तमान राज्य सरकार है। उन्होंने नागौर शहर में आरोबी निर्माण में बरती जा रही लापरवाही को लेकर भी ज्ञापन दिया। उन्होंने शहर में मानासर तथा बीकानेर रोड के रेलवे फाटकों पर बन रहे ओवरब्रिज के निर्माण में ठेकेदार द्वारा बरती जा रही लापरवाही व रोके गए कार्य को वापस शुरू करने के लिए प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया।
ये रहे उपस्थित
विरोध प्रदर्शन में रालोपा नेता अनिल बारूपाल, दलित नेता भजन सिंह, रालोपा के अल्प संख्यक प्रकोष्ट के नेता नूर मोहम्मद गौरी, भाजपा के जिला उपाध्यक्ष गोविंद सोनी, जिला महामंत्री रामनिवास सांखला, बजरंग शर्मा, विजय पंवार, प्रमिल नाहटा, मुकेश वैष्णव सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो