वीडियो : नागौर में चोरों का शोर, आए दिन हो रही चोरियां

shyam choudhary | Publish: Jun, 14 2018 11:02:34 AM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

जिले के बोरावड़ में दो मकानों को बुधवार रात को बनाया निशाना

चार दिन पहले चोरों ने तीन दिन लगातार नागौर, मांझवास व रूण कस्बे में चोरी की वारदातों को अंजाम

बोरावड़ (नागौर). नागौर जिले में पिछले काफी दिनों से शोर पुलिस को चुनौती देकर शोर मचा रहे हैं। जिले में आए दिन अलग-अलग स्थानों पर हो रही चोरियों को देखते हुए लोगों की नींद उड़ी हुई है। चार दिन पहले चोरों ने तीन दिन लगातार नागौर, मांझवास व रूण कस्बे में चोरी की वारदातों को अंजाम देकर पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़ा किया, वहीं बुधवार रात को चोरों ने एक बार फिर बोरावड़ कस्बे में दो मकानों को निशाना बनाते हुए चोरी कर ली। बोरावड़ कस्बे की जैन कॉलोनी में चोरों ने रायचंद बोथरा व विनोद मौर के मकानों में चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरी के दौरान परिवार के सदस्य घर में ही सो रहे थे।
चोरी की सूचना मिलने पर मकराना थाना पुलिस मौके पर पहुंची तथा दोनों मकानों का निरीक्षण किया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चोरों ने दोनों मकानों से नकदी व सोने-चांदी के जेवरात चुराए हैं। उधर, ग्रामीणों ने चोरी की वारदात में बड़ी गैंग के होने की आशंका जताई है।
गौरतलब है कि गत 9 जून की रात को रूण कस्बे में महाजनों के बास में चोरों ने तीन मकानों को निशाना बनाते हुए चोरी की थी। इससे पहले 8 जून की रात मांझवास गांव की ढाणियों में तथा 8 जून की रात नागौर शहर के ताऊसर रोड स्थित एक मकान से गहने व नकदी चुरा ले गए थे।

 

रूण कस्बे में इनके हुई चोरी
1. महावीर चंद कोठारी के मुख्य द्वार का ताला तोड़कर चोर अंदर घुसे और घर में रखे लगभग तीन लाख रुपये नगद 15 तोला सोना डेढ़ किलो चांदी
2. संजय कुमार जैन इनके यहां पर से चोर छत की तरफ से संभवत घर में नीचे गए और अलमारी में रखे लगभग सवा दो लाख रुपए ले गए
3. एएनएम सविता इनके यहां पर भी चोर छत की तरफ से अंदर गए और एक सूटकेस में रखे हुए 14 हजार नगद और एक सोने की अंगूठी ले गए और मु2य दरवाजे के पास कमरे के दरवाजे से होकर बाहर निकल गए।

श्रीबालाजी ने पकड़े दो शातिर चोर, 18 चोरियां कबूली
नागौर. जिले में पिछले कुछ दिनों से बढ़ रही चोरी की घटनाओं के बीच श्रीबालाजी पुलिस ने रविवार रात को दो शातिर चोरों को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता प्राप्त की है। गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में कुल 18 चोरी की वारदात कबूल की है, जिसमें ज्यादातर नागौर व चूरू जिले की है। थानाधिकारी हरलाल मीणा ने बताया कि क्षेत्र में बढ़ती हुई चोरियों की वारदात को मध्यनजर रखते हुए पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजकुमार चौधरी एवं पुलिस उप अधीक्षक सुभाष मिश्रा के निर्देशानुसार चैकिंग व रात्री गस्त बढ़ाई गई। रविवार रात को गश्त के दौरान चूरू जिले के सांडवा थाना क्षेत्र के तेलाप निवासी झूमरराम (22) पुत्र भागूराम जाट एवं छगनलाल पुत्र हड़मानराम नायक को पांच जिन्दा कारतूस तथा एक लोहे का रकाब (ताला व कुन्दा तोडऩे का औजार) सहित गिरफ्तार कर आम्र्स एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned