scriptवीडियो : नागौर में लोगों ने कलक्टर निवास के सामने फोड़ी मटकियां, लगाए नारे | Video: Water crisis in Nagaur, People performed | Patrika News

वीडियो : नागौर में लोगों ने कलक्टर निवास के सामने फोड़ी मटकियां, लगाए नारे

locationनागौरPublished: Apr 28, 2019 08:19:22 pm

Submitted by:

shyam choudhary

भार्गव मोहल्ले के लोगों ने पानी के लिए किया प्रदर्शन, प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर मौके पर जलदाय विभाग व प्रशासन के अधिकारी, हाथों-हाथ करवाई जलापूर्ति

Water crisis in Nagaur

Water crisis in Nagaur, People performed

नागौर. गर्मी के साथ शहर एवं जिले में पेयजल किल्लत की समस्या बड़ा रूप लेने लगी है। शहर में पिछले तीन-चार दिन से अलग-अलग मोहल्लों के लोग पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। रविवार को सरकारी अवकाश के बावजूद भार्गव मोहल्ले के लोग पानी की समस्या को लेकर कलक्ट्रेट पहुंचे तथा कलक्टर निवास के सामने मटकियां फोडकऱ अपना गुस्सा जाहिर किया। काफी देर तक प्रदर्शन करने के बाद तहसीलदार ओमप्रकाश सोनी, जलदाय विभाग के सहायक अभियंता आरआर शर्मा एवं कोतवाली थानाधिकारी मुकुट बिहारी मीणा मौके पर पहुंचे तथा प्रदर्शन कर रहे लोगों से समझाइश कर उन्हें शांत किया। इस दौरान वार्ड 17 के जंवरीलाल सोनी ने बताया कि मोहल्ले में पिछले करीब एक महीने से पानी की किल्लत है, समय पर पूरा पानी नहीं आने से मोहल्लेवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर उन्होंने नगर परिषद व जलदाय विभाग के अधिकारियों को भी अवगत करवाया, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया।
इसलिए फूटा गुस्सा
ब्रह्मपुरी व भार्गव मोहल्ले से आए पार्षद हरिराम जाखड़, रामानंद रतावा, मंगेसिंह पंवार, रामकुंवार चौहान, नंदकिशोर शर्मा, नारायणराम आदि ने बताया कि उन्होंने गत 24 अप्रेल को एडीएम को ज्ञापन सौंपकर पेयजल समस्या से अवगत कराया था, जिसके बाद उन्होंने नगर परिषद आयुक्त से सम्पर्क करने की बात कही। उन्होंने अपनी समस्या आयुक्त को बताई तो उन्होंने पानी सप्लाई करने की बात कही, लेकिन घर जाकर देखा तो पानी नहीं आया। इसके बाद 26 अप्रेल को दुबारा गए तो अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि सुबह साढ़े 5 बजे पानी सप्लाई होगी, लेकिन यह आश्वासन भी झूठा साबित हुआ। चार दिन बाद भी पानी सप्लाई नहीं होने पर मोहल्लेवासी रविवार को आक्रोशित हो गए और कलक्ट्रेट के आगे प्रदर्शन किया।
मोहल्ले में पहुंचे अधिकारी
मोहल्लेवासियों को शांत करने के लिए अधिकारी उनके साथ मोहल्ले में पहुंचे तथा जल्द ही उनकी समस्या का समाधान करने की बात कही। जलदाय विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उनके मोहल्ले में नई पाइपलाइन बिछाने का काम जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद पानी की समस्या का स्थाई समाधान हो जाएगा।
नई पाइपलाइन बिछाएंगे
नागौर शहर में अमृत योजना के तहत पाइप लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है। इसके तहत भार्गव मोहल्ले में नई पाइप लाइन बिछाने के लिए सहायक अभियंता को निर्देश देकर अमृत योजना में स्वीकृत पाइप लाइन का कार्य प्रारम्भ करने के निर्देश दे दिए हैं।
– जेके चारण, एसई, पीएचईडी, नागौर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो