scriptसौलाया के ग्रामीणों ने 5 लाख का सहयोग कर बनवाया ओटी | Villagers of Soulaya got OT made with the help of 5 lakhs | Patrika News

सौलाया के ग्रामीणों ने 5 लाख का सहयोग कर बनवाया ओटी

locationनागौरPublished: Jan 22, 2022 05:00:46 pm

Submitted by:

Rudresh Sharma

उपमुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने किया वर्चुअल शुभारंभ, चिकित्सालय में महिलाओं के लिए ऑपरेशन थियेटर शुरू

सौलाया के ग्रामीणों ने 5 लाख का सहयोग कर बनवाया ओटी

नावां के राजकीय चिकित्सालय मे ऑपरेशन थियेटर का वर्चुअल शुभारंभ करते विधायक चौधरी एवं उपस्थित चिकित्सक।

नावां शहर. उपखंड मुख्यालय पर स्थित राजकीय आदर्श सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर गायनिक विभाग के ऑपरेशन थियेटर का वर्चुअल शुभारंभ शुक्रवार को विधायक महेंद्र चौधरी ने किया । जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष माधव प्रसाद धूत ने चिकित्सालय की व्यवस्थाओं के बारे में विस्तृत रूप से अवगत करवाया। महिला एवं गायनिक चिकित्सक डॉ. गोपाल ढाका ने प्रेरक का कार्य करते हुए पांच लाख रुपए का सहयोग ग्रामवासी सोलायां की ओर से एकत्रित किए। इसके साथ ही एक लाख पच्चीस हजार सरकारी व्यय कर ऑपरेशन थियेटर शुरू किया गया। डॉ.ढाका ने बताया कि इस सुविधा के शुरू होने से यहां आने वाले गर्भवती महिलाओं को अन्यत्र नहीं जाना होगा । इसके साथ ही चिकित्सालय में गर्भवती महिलाओं को आवश्यकता होने पर सिजेरियन प्रसव व बच्चेदानी के नि:शुल्क ऑपरेशन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर शुरू होंगे। इसके साथ ही चिकित्सालय में एनेस्थीसिया चिकित्सक डॉ. संदीप कुमार की मदद से ऑपरेशन और भी संभव हो सकेंगे। चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत भर्ती कर ऑपरेशन करने से चिकित्सालय की आय में वृद्धि होगी। इससे चिकित्सा सेवाओं में विस्तार होने से आमजन को चिकित्सा सेवाओं का लाभ मिलेगा। इस अवसर पर उपखंड अधिकारी ब्रह्मलाल जाट, डॉ. श्रवण नायक, डॉ. शिवराम ताकर, डॉ. सौरभ जैन, मेल नर्स तुलछाराम, नरेश टेलर, हैड कांस्टेबल खेमाराम, रवि चौधरी, पार्षद नटवर शर्मा, अजय अग्रवाल, प्रवीण पाराशर, शकील खान सहित अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।
डॉ ढाका से प्रेरित होकर ग्रामीणों ने किया सहयोग
गायनिक चिकित्सक डॉ गोपाल ढाका उपखंड के ग्राम सोलायां के निवासी है। उन्होंने इसमें सहयोग के लिए अपने गांव वालों के सामने क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या के बारे में विस्तार से अवगत कराया। इसके बाद सभी ग्रामीणों ने मिलकर व परिजनों के सहयोग से चिकित्सालय में महिलाओं को अब परेशानियों का सामना नही करना पड़ेगा। इसके साथ ही ग्रामीणों की मदद के साथ सरकार भी एक लाख पच्चीस हजार रुपए सहयोग कर क्षेत्रवासियों को सौगात दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो