scriptभारी पड़ा कोविड के कायदों का उल्लंघन, कटे चालान | violation of Kovid's rules in market, cut invoices | Patrika News

भारी पड़ा कोविड के कायदों का उल्लंघन, कटे चालान

locationनागौरPublished: Jul 08, 2020 07:39:04 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

नगर परिषद क्षेत्र में कार्रवाई के लिए अलग-अलग टीम गठित , पहले ही दिन उन्नीस लोगों पर कार्रवाई, 3800 रुपए वसूले

nagaur market नागौर. शहर में कायदों की पालना नहीं करने पर काटे चालान।,नागौर. शहर में कायदों की पालना नहीं करने पर काटे चालान।

नागौर. शहर में कायदों की पालना नहीं करने पर काटे चालान।,नागौर. शहर में कायदों की पालना नहीं करने पर काटे चालान।

नागौर. कोरोना संक्रमण के बीच कायदों का उल्लंघन कर रहे लोगों पर अब कार्रवाई होगी। जिला कलक्टर के निर्देश पर नगरीय निकायों में अलग-अलग टीमें गठित की गई है। नगर परिषद क्षेत्र में पहले ही दिन 19 लोगों पर कार्रवाई की एवं 3800 रुपए जुर्माना वसूला गया। इस सम्बंध में राजस्थान पत्रिका में समाचार प्रकाशित किया गया था, जिस पर हरकत में आए जिला प्रशासन ने इस तरह के आदेश जारी किए हैं।
नगर परिषद आयुक्त ने बताया कि नगरीय क्षेत्र में मंगलवार को मास्क नहीं पहनने वाले एवं सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रखने वाले 19 दुकानदारों व अन्य व्यक्तियों के चालान काटे गए। इनसे कुल 3800 रुपए जुर्माना वसूला गया। टीम ने लोगों को आइंदा राज्य सरकार के दिशा निर्देशों की पालना करने को लेकर पाबंद किया। साथ ही चेतावनी देते हुए बताया कि शहरी क्षेत्र में कोविड -19 के संक्रमण से बचाव को लेकर दिशा-निर्देशों की पालना नहीं करने पर सम्बंधित के विरुद्ध न्यायालय में चालान पेश किया जाएगा। उधर, जिले के अन्य निकाय क्षेत्रों में भी कोविड-19 के नियमों की पालना नहीं करने वालों पर कार्रवाई की गई।
कार्रवाई के साथ किया पाबंद
कोविड-19 के निर्देशों का उल्लंघन करने पर व राज्य सरकार सरकार के निर्देशों की पालना नहीं करने पर यह सख्ती बरती जा रही है। जिला कलक्टर के निर्देश पर मास्क नहीं लगने, सोशन डिस्टेंसिंग की पालना न करने व सार्वजनिक स्थानों पर थूकने आदि के मामलों पर कार्रवाई की जा रही है। निकाय क्षेत्रों में कार्रवाई के साथ ही लोगों को पाबंद किया गया कि अति आवश्यक कार्य होने पर ही घरों से बाहर निकले एवं कोविड-19 से सम्बंधित दिशा-निर्देशों की पूर्ण रूप से पालना करें।
पत्रिका ने किया ध्यान आकर्षित
उल्लेखनीय है कि राजस्थान पत्रिका ने 7 जुलाई को ‘मास्क ना दुकानदार पहन रहे ना ग्राहकÓ शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर इस सम्बंध में ध्यान आकर्षित किया था। इसमें बताया कि कोरोना संक्रमितों की संख्या आए दिन बढऩे के बावजूद कायदों की धज्जियां उड़ रही है। प्रशासनिक रोकदाब का अभाव होने से लोग बेखौफ हो रहे हैं और अपने साथ दूसरों की जान भी जोखिम में डाल रहे हैं। कई जगह न तो दुकानदार नियमों की पालना कर रहे हैं और न ही ग्राहक रुचि ले रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो