scriptनुक्कड़ नाटक से मतदाताओं को जगाया | Wake up voters with street play | Patrika News

नुक्कड़ नाटक से मतदाताओं को जगाया

locationनागौरPublished: Nov 30, 2018 05:11:10 pm

Submitted by:

Anuj Chhangani

राजस्थान पत्रिका के जागो जनमत अभियान के तहत अम्बुजा सीमेंट के सहयोग से शहर के गांधी चौक में आयोजित हुआ कार्यक्रम

nagaur news

नुक्कड़ नाटक से मतदाताओं को जगाया

नागौर. विधानसभा चुनाव को लेकर राजस्थान पत्रिका की ओर से मतदाताओं को जगाने के लिए चलाए ‘जागो जनमत’ अभियान के तहत गुरुवार को अम्बुजा सीमेंट के सहयोग से शहर के गांधी चौक में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। नुक्कड़ नाटक के कलाकारों ने हास्य एवं व्यंग्य के साथ कविताओं व भजनों के माध्यम से न केवल मतदाताओं को वोट की ताकत बताई, बल्कि आगामी 7 दिसम्बर को मतदान करने का संकल्प भी दिलाया। कलाकारों ने बताया कि किस प्रकार चुनाव के समय प्रत्याशी शराब एवं धन बांटकर मतदाताओं को लुभाते हैं और जीतने के बाद पांच साल तक दिखाई नहीं देते। इसलिए जाति, धर्म, वर्ग आदि से ऊपर उठकर योग्य, निष्पक्ष, शिक्षित एवं विकास पर ध्यान देने वाले प्रत्याशी को वोट देकर मजबूत लोकतंत्र की स्थापना करने में सहयोग दें।

फेक न्यूज से बचें, सही को चुनें
इस दौरान कलाकारों ने पत्रिका के ‘शुद्ध का युद्ध’ अभियान के तहत मतदाताओं को सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली फेक न्यूज से सचेत रहने तथा अखबार में प्रकाशित होने वाली खबरों पर ही विश्वास करने की बात भी समझाई। उन्होंने बताया कि चुनाव के समय कई लोग झूठी और भ्रामक जानकारी फेसबुक व वाट्सएप के माध्यम से वायरल करते हैं और भोली-भाली जनता उन पर विश्वास कर लेती है। कई बार ऐसे झूठे संदेश माहौल बिगाडऩे के माध्यम बन जाते हैं इसलिए किसी भी संदेश को आगे भेजने से पहले जांचे और सतर्क रहें।

रथ के माध्यम से देंगे जानकारी
नुक्कड़ नाटक के कलाकारों के साथ अम्बुजा सीमेंट फाउण्डेशन ने एक रथ भी रवाना किया है, जिस पर मतदाता जागरुकता एवं ईवीएम व वीवी पेट के बारे में जानकारी देने वाले पोस्टर भी लगाए गए हैं। ये रथ गांवों में जाकर ग्रामीण क्षेत्र क मतदाताओं को जगाने तथा निर्वाचन विभाग द्वारा इस बार लागू की गई वीवी पैट के बारे में भी जानकारी देगा। इस अवसर पर अम्बुजा के अधिकारी मनोज शर्मा, प्रशांत रंगा सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो