script

जेएलएन अस्पताल में मरीजों की समस्या निवारण को वॉर रूम शुरू

locationनागौरPublished: May 02, 2021 04:37:24 pm

Submitted by:

shyam choudhary

300 ऑक्सीजन सिलेंडर शनिवार को पहुंचेंगे बीकानेर और किशनगढ़ से- रेमडेसिविर की समय पर आपूर्ति होगी सुनिश्चित

War room started for troubleshooting of patients in JLN Hospital

War room started for troubleshooting of patients in JLN Hospital

नागौर. राजकीय जेएलएन अस्पताल में आम जनता और कोविड मरीजों की समस्याओं के निवारण के लिए वॉर रूम की शुरुआत की गई है। जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने शनिवार को जेएलएन अस्पताल परिसर स्थित ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट की उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।
जेएलएन अस्पताल में नव स्थापित वॉर रूम में जिला स्तरीय अधिकारियों और चिकित्सा अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडरों की उपलब्धता, रेमडेसिविर इंजेक्शन, प्लांट में लगने वाले सीसीटीवी कैमरा और सुरक्षा व्यवस्था संबंधित कार्यों की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।
24 घंटे सातों दिन काम करेगा वॉर रूम
जेएलएन के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. शंकरलाल ने बैठक के दौरान बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सामान्य रोगियों और होम आइसोलेशन वाले कोरोना पीडि़त मरीजों की समस्या निवारण के लिए वॉर रूम की स्थापना कर दी गई है, जो 24 घंटे सातों दिन कार्य करेगा। वॉर रूम के मोबाइल नम्बर 9664053478 हैं। इसके अतिरिक्त तीन डॉक्टरों की टीम भी दोपहर 11 बजे से 12 बजे तक अपनी सेवाएं देंगी, जिसमें डॉ. राजेन्द्र बेड़ा (मो. नंबर 6375767208), डॉ. अशोक झाड़वाल (मो. नं. 9664034276) और डॉ. लूणाराम डिडेल (मो. नं. 6375723325) से आमजन सम्पर्क कर अपनी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के लिए फोन पर ही परामर्श ले सकते हैं। पीएमओ ने बताया कि लोगों को अनावश्यक भीड़ से बचाने और तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए यह सुविधा जिला प्रशासन द्वारा शुरू की गई।
कलक्टर सोनी ने बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थय अधिकारी डॉ. मेहराम महिया को निर्देश दिए कि रेमडेसिविर इंजेक्शन की आवश्यकतानुसार समय पर जिले के अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता सुनिश्चित करें।
किशनगढ़ और बीकानेर से प्राप्त हुए ऑक्सीजन सिलेंडर
कलक्टर ने जेएलएन अस्पताल परिसर स्थित ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट की उत्पादन क्षमता बढाऩे के लिए चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्य को शीघ्र पूरा करें, जिससे जिले में ऑक्सीजन की मांग और आपूर्ति का संतुलन बना रहे। निरीक्षण के दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर चौधरी, सहायक कलक्टर रामजस बिश्नोई, पुलिस उप अधीक्षक विनोद कुमार, रीको के मुख्य प्रबंधक विपोन मेहता सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो