script

ढाबे पर बेच रहा था शराब- डोडा व विस्फोटक, धरा गया

locationनागौरPublished: Dec 03, 2020 11:26:39 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

मेड़तारोड, थांवला व पादुकलां थाना क्षेत्र में कार्रवाई , डीएसटी की सक्रियता से तस्करों व माफिया में मचा हड़कम्प

ढाबे पर बेच रहा था शराब- डोडा व विस्फोटक, धरा गया

ढाबे पर बेच रहा था शराब- डोडा व विस्फोटक, धरा गया

नागौर. पुलिस की जिला विशेष टीम (डीएसटी) ने गुरुवार को जिले के तीन थाना क्षेत्रों में कार्रवाई करते हुए बजरी के अवैध परिवहन व शराब माफिया के विरुद्ध शिकंजा कसा। कार्रवाई के दौरान एक ढाबे से डोडा-पोस्त व अवैध रूप से रखा विस्फोटक भी बरामद किया गया। डीएसटी टीम की सक्रियता से तस्करों व माफिया में हड़कम्प मचा हुआ है।

डीएसटी प्रभारी विष्णुदत्त शर्मा ने बताया कि मेड़तारोड थाना क्षेत्र के दत्ताणी गांव में एक ढाबे पर अवैध रूप से शराब व डोडा-पोस्त बेचने की सूचना पर दबिश दी गई। कार्रवाई में ढाबे से भारी मात्रा में शराब बरामद की गई। यहां से बीयर की 57 बोतलें, देसी व अंग्रेेजी शराब के करीब आठ सौ पव्वे रखे मिले, जिसे जब्त कर लिया गया। तलाशी में वहां रखा एक किलो दो सौ ग्राम डोडा-पोस्त व तीन किलो एक्सप्लोजिव भी बरामद किया गया। पुलिस ने ढाबे पर अवैध रूप से रखा माल जब्त कर विभिन्न अधिनियमों के तहत मामला दर्ज किया। ढाबा संचालक हरेंद्र उर्फ धोनी पुत्र रामनिवास जाट को गिरफ्तार कर लिया गया। उधर, थांवला थाना क्षेत्र के निम्बोला विस्वा गांव में बनवाड़ा निवासी शिवराज सिंह पुत्र रामसिंह राजपूत अवैध रूप से दुकान चला रहा था। डीएसटी टीम ने उसे गिरफ्तार कर अवैध रूप से रखे देसी शराब के 176 व अंग्रेजी शराब के 148 पव्वे एवं बीयर की 36 बोतलें जब्त की।
बजरी भरे पांच डम्पर जब्त
उधर, पादुकलां थाना क्षेत्र में गश्त के दौरान डीएसटी टीम बजरी के अवैध परिवहन पर कार्रवाई की। प्रभारी मय दल ने पादुकलां क्षेत्र में पांच डम्पर जब्त कर थाने में रखवाए। मामले में जुर्माना वसूली सम्बंधी कार्रवाई के लिए खनिज विभाग को सूचना भेजी गई। बजरी से भरे वाहन जब्त होने की कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कम्प मचा रहा। अवैध रूप से बजरी खनन करने वाले भूमिगत हो गए।

बासनी में जुआ खेलते दस जने गिरफ्तार
नागौर. सदर थाना क्षेत्र के बासनी गांव में जुआ खेलने के आरोप मे दस जनों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पा से 51 हजार दो सौ रुपए जब्त किए गए।
थानाधिकारी नंदकिशोर वर्मा के अनुसार बासनी गांव में खोजा की बाड़ी मेघवाल मोहल्ला में कुुछ लोग जुआ-सटटा खेल रहे थे। पुलिस ने सददाम, शोयल, बरकत, मोहम्मद इमरान, मोहम्मद असफाक, मोहम्मद अली, मोइनुददीन, मोहम्मद अनवर, राकेश, मोहम्मद शकील को गिरफ्तार किया।

ट्रेंडिंग वीडियो