वीडियो : नगर परिषद पहुंची महिलाओं ने दी आंदोलन की चेतावनी

Dharmendra Gaur

Publish: Apr, 24 2019 08:48:33 PM (IST) | Updated: Apr, 24 2019 08:49:49 PM (IST)

Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

-पानी की समस्या से परेशान महिलाएं पहुंची कलक्टे्रट, कहा, लम्बे समय से नहीं दिया जा रहा पानी
नागौर. शहर के वार्ड 9 व 17 की महिलाओं ने बुधवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर के सामने नहरबंदी के बावजूद शहर में सुचारू जलापूर्ति के अधिकारियों के दावों की पोल खोल दी। शहरी जलप्रदाय अधिकारी पिछले कई दिनों से दावा कर रहे हैं कि नहरबंदी के बावजूद शहर में कहीं भी पानी की कमी नहीं है, जबकि भार्गव मोहल्ला व ब्रह्मपुरी क्षेत्र में पिछले एक महीने से पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र के लोगों की ओर से बार-बार समस्या से अवगत करवाए जाने के बावजूद जिम्मेदारों के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी और वे आज-कल कर टालते रहे। बुधवार को महिलाओं के सब्र का बांध टूट गया और वे पहले कलक्ट्रेट व बाद में नगर परिषद पहुंच गई।


अधिकारी नहीं कर रहे कार्रवाई
नहरी विभाग की ओर से नहर के रख-रखाव को लेकर 25 मार्च से की गई नहरबंदी गुरुवार को समाप्त हो जाएगी। भार्गव मोहल्ला व ब्रह्मपुरी से बड़ी संख्या में महिलाएं व पुुरुष अधिकारियों के टालमटोल के रवैये से परेशान होकर अतिरिक्त जिला कलक्टर के पास पहुंचे व अपनी पीड़ा बताई। वार्ड में पानी की समस्या के बारे में अधिकारियों को बताने के बावजूद कार्रवाई नहीं होने ने एडीएम ने नगर परिषद आयुक्त को समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। पार्षद हरिराम जाखड़ के साथ आयुक्त के पास पहुंची महिलाओं ने कहा कि हम थक हारकर यहां आई है। गर्मी के समय में कौन घर छोडऩा चाहता है,लेकिन क्या करें। पानी के बिना काम नहीं चलता।


नई लाइन का इंतजार कब तक
गर्मी के मौसम में पिछले कई दिनों से पानी नहीं दिए जाने की बात सामने आने पर आयुक्त जोधाराम विश्नोई ने शहरी जलप्रदाय योजना के सहायक अभियंता आरआर शर्मा से बात कर तत्काल समस्या का समाधान करने के लिए कहा। आयुक्त ने फीटर प्रथम माणक चंद सांखला को बुलाया व मौके पर कर्मचारी भेजकर लोगों की समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। पार्षद हरिराम जाखड़, मोहल्लेवासी जवरीलाल सोनी, देवेन्द्र शर्मा, पुष्पा, मंजु अग्रवाल ने कहा कि अधिकारियों व कर्मचारियों को बताने के बावजूद कार्रवाई नहीं हो रही है। पानी की समस्या का समाधान नहीं करने पर आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा। भार्गव मोहल्ला में पुरानी लाइन से ही पानी दिया जा रहा है लेकिन पूरे मोहल्ले में पानी नहीं पहुंच रहा है।

 

अधिकारियों को किया है पाबंद
दो वार्डों में पेयजल समस्या की बात सामने आई है। एईएन व फीटर को एजेंसी से सम्पर्क कर जल्द समस्या का समाधान करने के लिए पाबंद किया है।
जोधाराम विश्नोई, आयुक्त, नगर परिषद नागौर

 


रात को ढाई बजे कौन भरे पानी
पानी देने का कोई समय तय नहीं है, कभी रात को ढाई बजे को कभी तडक़े पांच बजे पानी देते हैं। रात भर जागेंगे तो दिन में घर का काम कब करेंगे।
तमन्ना भार्गव, गृहिणी, भार्गव मोहल्ला

आधा मोहल्ला रहता है प्यासा
अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही से पास के मोहल्ले में इतना पानी दिया जा रहा है कि व्यर्थ बह रहा है, जबकि हमारे घरों में पिछले बीस दिन से बूंद तक नहीं टपकी।
सीमा भार्गव, गृहिणी, भार्गव मोहल्ला

टैंकर से मंगवा रहे पानी
टैंकर से कब तक पानी मंगवाते रहेंगे। जहां गड़बड़ी है वहां मौका देखकर लाइन में सुधार करवाए ताकि समय पर पानी मिल सके।
इंदिरा चौहान, गृहिणी ब्रह्मपुरी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned