scriptमुख्य मार्ग पर भरा पानी, नगरपरिषद से मांगी नांव | Water filled on the main road, asked for a name from the municipal council | Patrika News

मुख्य मार्ग पर भरा पानी, नगरपरिषद से मांगी नांव

locationनागौरPublished: Jan 11, 2022 10:07:55 pm

Submitted by:

Sharad Shukla

Nagaur. शहर के बाड़ीकुआं में नया दरवाजा से नकासगेट तक जाने वाले मुख्य मार्ग के एक बड़े हिस्से में जलभराव से जलप्लावन की स्थिति बनी, पानी निकासी नहीं होने से स्थिति बिगड़ी

Water filled on the main road, asked for a name from the municipal council

Water filled a part of about fifty meters on the main road

नागौर. शहर की सफाई व्यवस्था बेटरी होने लगी है। विशेषकर रिहायसी क्षेत्रों में गंदगी के साथ मार्गों पर भरे पानी की निकासी नहीं होने के कारण कई जगहों पर जल भराव हो गया है। इससे लोगों को आवागमन में मुश्किलें उठानी पड़ रही है। जिम्मेदारों के कार्यशैली के चुस्ती की झलक शहर के बाड़ीकुआं क्षेत्र में देखने को मिली है। यहां पर नया दरवाजा क्षेत्र से नकासगेट जाने वाले रास्ते के मुख्य मार्ग पर लगभग पचास मीटर के हिस्से मेें पानी भरा हुआ है। पानी निकासी के लिए कोई कदम नहीं उठाए जाने का नतीजा यह निकला है कि इस क्षेत्र की मुख्य सडक़ का के काफी हिस्सा में भरे रहने के कारण दरिया बन गया है। स्थिति यह हो गई कि वाहन चालक ही नहीं, बल्कि पैदल राहगीरों तक को सफर करने में काफी तकलीफ उठानी पड़ रही है। हालांकि कुछ तो रास्ता बदल लेते हैं, लेकिन यहां पर अपने घरों में रह रहे लोगों को जलप्लावन की स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। हालात इतने बदतर हो गए हैं कि लोगों ने कहा कि नगरपरिषद समस्या का समाधान नहीं कर सकता है तो फिर नाव या गोताखोर की सुविधा उपलब्ध करा दे। ताकी वह असहज या अप्रिय स्थिति का सामना न करना पड़े।
जनता की खुली चि_ी नगरपरिषद के नाम
क्षेत्र की रहने वाली हर्षिता सांखला ने नगरपरिषद के नाम एक खुली चिट्टी लिखी है। इसमें स्पष्ट किया गया है कि पिछले एक साल से लोग ये समस्या से दुखी हैं। इन खराब सडक़ो , के बारे में प्रशासन को कई बार अवगत कराया गया है। इसके बाद भी नगरपरिषद एवं प्रशासनिक अधिकारियों की अनदेखी वास्तव में काफी अफसोसजनक है। इसके कारण इस क्षेत्र की सडक़ें भी अब खराब हो चुकी हैं। लोगों को जलप्लावन सरीखी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है।

कृषि विभागीय गतिविधियों की अधिकारियों ने की जांच
नागौर. कुचामनसिटी कृषि एरिया क्षेत्रों में विभागीय योजनाओं की गतिविधियों का मंगलवार को कृषि उपनिदेशक हरीश मेहरा एवं कृषि अनुसंधान अधिकारी श्योपालराम जाट निरीक्षण किया। निराक्षण के दौरान समन्वित कषि आधरित राष्टीय मिशन की गतिविधि देखी। योजना के तहत डीडवाना के ग्राम आगुन्ता में चयनित कलस्टर के चयनित कृषकों की आय बढानेंए मिशन तहत गतिविधियों की जांच की। इसमें पशुपालन, पेड, उद्यानिकी आधारित कषि पद्धति एवं वर्मी कम्पोस्ट इकाई की स्थापना गतिविधियों, मुख्यमन्त्री कृषि सिचाई योजनान्तर्गत पंचायत समिति डीडवाना के ग्राम मेदासर बास में कृषक चन्द्राराम माली के यहां निर्मित फार्म पौण्ड व फल उद्यान का अवलोकन किया गया। इसके साथ ही क्षेत्र में फसलों की वर्तमान स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान ग्राम केराप, मेदासर, आगन्ता, खुनखुना एवं डीडवाना क्षेत्र में शीतलहर व पाला से फसलों के बचाव उपायों की जानकारी भी दी गई। निरीक्षण के दौरान सहायक कृषि अधिकारी मीनाक्षी यादव, सुरेश चौधरी एवं कृषि पर्यवेक्षक रामनारायण जाट, चेनाराम औला, रतनी देवी आदि मौजूद थीं।
फोटो नंबर 27-नागौर. कृषि अधिकारी विभागीय योजनाओं के तहत गतिविधियों का निरीक्षण करते कृषि अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो