देशभक्ति का बच्चों पर कैसा रंग चढ़ा, रह गया हर कोई हैरान

देशभक्ति का बच्चों पर कैसा रंग चढ़ा, रह गया हर कोई हैरान
Children presenting programs on patriotism in the town hall of Nagaur district headquarters

Sharad Shukla | Updated: 16 Aug 2019, 12:17:55 PM (IST) Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

Nagaur patrika latest News.टाउन हाल में शिक्षण संस्थानों के बच्चों के नृत्य, गीत एवं सगीत से माहौल देशभक्ति के रंग में बदला

Nagaur patrika latest News.नागौर. स्वाधीनता दिवस की पूर्व संध्या पर शहर के टाउन हॉल में शिक्षण संस्थानों के बच्चों ने देशभक्ति पर आधारित नृत्य, गीत की विहंगम प्रस्तुतियां दी। इससे पूरा परिसर देशभक्ति के रंग में रंगा रहा। इसमें शारदा बाल निकेतन की ओर से सरस्वती वंदना से कार्यक्रम शुरूअआत हुई। बेटियों के लिए सामूहिक गान व राष्ट्रगान प्रस्तुत किया।

यहां पर ऊॅ के आकार में मिल रही रही राखियां

नृत्य, गीत की विहंगम प्रस्तुतियां

इस दौरान एसएलबीएस केशरिया पैरोडी, महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय गिनानी ने देशभक्ति पैरोडी, गायत्री विद्यापीठ स्कूल ने देशभक्ति पैरोडी, राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालन रतनबहन ने तेरी माटी में मिल जावां, राजस्थानी नृत्य, एलबीएस कॉन्वेंट सी. से. स्कूल ने माता-पिता की सेवा, मॉडल स्कूल ने सामूहिक देशभक्ति, आयो राजस्थान, एपीजी ज्ञानदीप की ओर से शुभ दिन आयो रे, केजीबी स्कूल ने रंग दे बसंती, सेंट एंसलम्स स्कूल ने देश पर कुर्बान नाट्य मंचन, इंडियन पब्लिक स्कूल संदेशे आते हैं, सरस्वती उच्च प्राथमिक विद्यालय ने ऐसा है देश मेरा, और सहज पब्लिक स्कूल के बच्चों की ओर से देशभक्ति पेरोडी के साथ राजस्थानी नृत्य पल्लो लटके पर शानदार प्रस्तुति दी। इसमें कार्यक्रम में मुख्य संयोजक मुख्य जिला शिक्षाधिकारी अजय बाजपेयी, राजयकी रतन बहन बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की प्रधानाचार्य एवं महॉत्मा गांधी राजकीय विद्यालय गिनानी के प्रधानाचार्य मदन थे।

कमेटी ने कहा, नागौर जिला हॉस्पिटल सरीखे हालात कहीं नहीं होंगे
देशभक्ति श्रेयस्कर
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर आए जिला कलक्टर दिनेश यादव ने अपने उद्बोधन में आजादी एवं देश के इतिहास पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को देश के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए। इस दौरान माइक से गूंजती अस्पष्ट आवाज पर असंतोष भी जताया।Nagaur patrika latest News.

िद्यालय बने तालाब, शिक्षा विभाग वर्षाकालीन अवकाश पर

बिजली का लोड बढ़ाने की जगह डेढ़ लाख से ज्यादा पेनाल्टी लगा दी
नागौर में बिजली विभाग के अधिकारियों की करतूत, व्यसायी की ओर से अनुज्ञा लगाने के बाद भी नहीं बढ़ाया लोड
नागौर. शहर के बीकानेर रोड स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित फैक्ट्री का बिजली भार बढ़ाने के लिए छह पूर्व ही प्रार्थना पत्र दिया। इसके साथ ही आवश्यक दस्तावेज भी लगाए, लेकिन अनुमति मिलने की जगह उस पर चार माह में करीब एक लाख ७१ हजार ४९६ रुपए का जुर्माना लगा दिया गया।

िदेशालय के फरमान की खानापूर्ति में लगा माध्यमिक शिक्षा विभाग

एक लाख ७१ हजार ४९६ रुपए का जुर्माना

पीडि़त व्यवसायी ने इस संबंध में जिला कलक्टर को भी प्रार्थना पत्र देकर यथोचित कदम उठाए जाने का आग्रह किया, लेकिन बात नहीं बनी। जानकारी के अनुसार बीकानेर रोड स्थित रीको एरिया में नितिन मित्तल की फैक्ट्री है। मित्तल कृषि मंडी व्यापार मण्डल के सचिव भी हैं। मित्तल ने गत २७ फरवरी को फैक्ट्री का विद्युत भार बढ़ाने के लिए आवेदन किया। बाकायदा दस्तावेजों के साथ अनुज्ञा लगाई।

सीबीएसई शिक्षण संस्थान के संस्था प्रधान अब नहीं ले सकेंगे बच्चों का दाखिला

बिजली लोड नहीं बढ़ा

इसके बाद वह तत्कालीन सहायक अभियंता रहे मनोज बंसल से भी कई बार मुलाकात की, लेकिन हर बार आश्वासन मिला। इसके बाद भी इनकी फैक्ट्री का बिजली लोड नहीं बढ़ाया गया। इस दौरान जांच के दौरान डिस्कॉम की ओर से गत मार्च में ३५ हजार ४१२ रुपए, अप्रेल में ३८ हजार ३६४ रुपए, मई में ३१ हजार ५९५ रुपए तथा जून में ७१ हजार १२० रुपए की पेनॉल्टी लगा दी गई। अब डिस्कॉम के अधिकारियों ने लोड बढ़ाने में तो सक्रियता नहीं दिखाई, लेकिन पेनॉल्टी वसूली में वह पीडि़त को लगातार चेतावनी देनी में लगे हुए हैं। परेशान व्यवसायी ने जिला कलक्टर से इस संबंध में मुलाकात कर प्रार्थना पत्र दिया, और यथोचित कदम उठाए जाने का आग्रह करते हुए हस्तक्षेप करने की मांग की है।

मीजल्स-रुबेला टीकाकरण अभियान में घटिया स्तर के सीरींज की आपूर्ति पर उठी उंगलियां
इनका कहना है...
मैंने तो अभी एईएन का पदभार ग्रहण किया है। मेरे संज्ञान में प्रकरण नहीं आया है। फिर भी मामला देखवा लिया जाएगा।
अर्जुनसिंह राठौड़, सहायक अभियंता, अजमेर डिस्कॉम, नागौरNagaur patrika latest News

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned