scriptRajasthan News : शादी करने से किशोरी ने इनकार किया तो कार में घोंट दिया गला, शव को गड्ढे में फेंक गया | When the teenager refused to marry, he strangled her in the car, threw the body in a pito marry, he strangled her in the car and threw the body in a pit | Patrika News
नागौर

Rajasthan News : शादी करने से किशोरी ने इनकार किया तो कार में घोंट दिया गला, शव को गड्ढे में फेंक गया

Crime News : नावां उपखण्ड के गोविन्दी गांव मेें शनिवार सुबह दूध लेने बाजार गई 17 वर्षीय नाबालिग किशोरी का गांव से चालीस किलोमीटर दूर मोटलावास गांव में सड़क किनारे झाड़ियों के बीच एक गड्ढे में शव मिला।

नागौरJun 25, 2024 / 03:26 pm

Omprakash Dhaka

crime news
Nagaur News : नावां उपखण्ड के गोविन्दी गांव मेें शनिवार सुबह दूध लेने बाजार गई 17 वर्षीय नाबालिग किशोरी का गांव से चालीस किलोमीटर दूर मोटलावास गांव में सड़क किनारे झाड़ियों के बीच एक गड्ढे में शव मिला। सूचना मिलने पर नावां थाना पुलिस व परिजन देर रात दातारामगढ़ थाना पर पहुंचे। मृतका के परिजनों व समाज के लोगों ने रविवार को अपनी मांगों को लेकर थाने के सामने करीब 6 घंटे तक प्रदर्शन किया। इस बीच मृतका का भाई मोबाइल टावर पर चढ़ गया। बाद में समझाइश पर मामला शांत होने पर पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।
दांतारामगढ़ पुलिस के अनुसार मोटलावास गांव में सज्जनपुरा रोड पर शनिवार दोपहर दो बजे के करीब सड़क किनारे गड्ढे में नाबालिग किशोरी का शव मिला। उसकी शिनात गोविंदी (नावां) निवासी नाबालिग के रूप में हुई। रविवार सुबह से न्याय की मांग को लेकर परिजन व समाज के लोग दांतारामगढ़ थाने के बाहर धरने पर बैठ गए। मामले की सूचना मिलने पर नागौर जिले के नांवा, मारोठ, चितावा, लोसल थानों की पुलिस सहित कुचामन एडिशनल एसपी ताराचंद दांतारामगढ़ थाने पहुंचे। खंडेला उपाधीक्षक इनसार अली भी दांतारामगढ़ पहुंचे।
अधिकारियों ने परिजनों व धरनार्थियों को समझाने की काफी प्रयास किया। ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को 50 लाख का मुआवजा दिलाने, मृतका के भाई को सरकारी नौकरी देने और आरोपियों की गिरफ्तारी सहित अन्य मांग रखी। एएसपी ताराचंद ने प्रदर्शनकारियों को बताया कि आरोपी राकेश सैन निवासी सिंगरावट को जयपुर से हिरासत में ले लिया है। देर शाम उसे नावां लाया गया।

नावां थाने में कराया था परिजनों ने मामला दर्ज

नावां थानाधिकारी जोगेन्द्र राठौड़ ने बताया कि मृतका के भाई ने रिपोर्ट देकर बताया था कि उसकी 17 वर्षीय छोटी बहन सुबह 8-9 बजे बाजार में दूध लेने के लिए गई थी। उसने सिगरावट निवासी राकेश सैन पर बहन को बहला फुसलाकर गाड़ी में ले जाने का संदेह जताया था। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद ही पूरी घटना का खुलासा हो सकेगा।

भाई को दो घंटे की मशक्कत के बाद नीचे उतारा

मृतका का भाई धरना स्थल से उठकर पुरानी तहसील भवन के पास बने मोबाइल टावर पर चढ़ गया। उसने टावर से ही बताया कि हमारी मांगे नहीं मानी जाएगी तब तक वह टावर से नहीं उतरूंगा। दांतारामगढ़ थानाधिकारी भवानी सिंह जाप्ते के साथ टावर के नीचे पहुंचे। करीब दो घंटे की समझाइश के बाद टावर पर चढ़ा युवक नीचे उतारा गया।

चुन्नी से गला घोटकर की थी हत्या

थानाधिकारी जोगेंद्र राठौड़ ने बताया कि चुन्नी से गला घोटकर की थी नाबालिक युवती की हत्या। इसके साथ जानकारी के अनुसार आरोपी का मृतका के घर आना जाना था। जिसके चलते यूवती ने घर जाने की जिद्द की तो दातारामगढ़ में ही हत्या कर पटक दिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी ने जुर्म कबूल कर लिया है।

छह थानों की पुलिस ने किया आरोपी को डिटेन

धरने पर बैठे परिजनों ने मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की तो पुलिस ने सर्तकता से कार्रवाई को अंजाम दिया। शव की सूचना मिलने पर थानाधिकारी ने मामला संदिग्ध होने पर सीकर से एफएसएल टीम को बुलाया और घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। सूचना पर डीडवाना-कुचामन जिले के करीब सभी थानों की पुलिस के आला अधिकारियों ने आरोपी को पकड़ने के लिए दौड़ धूप शुरू की। शाम 4 बजे आरोपी को डिटेन कर लिया।
परिजनों ने नाबालिग किशोरी का नांवा थाने में अपहरण का मामला दर्ज कराया था। जैसे ही उसका शव दांतारामगढ़ के गांव में मिला तो परिजन व ग्रामीण दांतारामगढ़ थाने पहुंचे थे। सूचना पर पुलिस अधिकारी व जाप्ता यहां पहुंचा व परिजनों को समझाइश की। आरोपी को जयपुर से डिटेन कर लिया गया है।

Hindi News/ Nagaur / Rajasthan News : शादी करने से किशोरी ने इनकार किया तो कार में घोंट दिया गला, शव को गड्ढे में फेंक गया

ट्रेंडिंग वीडियो