जानिए... हनुमान बेनीवाल को क्‍यों पसंद नहीं कुर्ता-पायजामा

https://www.patrika.com/nagaur-news/

By: Rudresh Sharma

Updated: 02 Mar 2019, 01:52 PM IST

नागौर. आमतौर पर कुर्ता-पायजामा नेताओं की पसंदीदा पौषाक होती है. लेकिन राष्ट्रीय लोकतांत्रिका पार्टी के संयोजक और नागौर जिले के खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल को कुर्ता पायजामा बिल्कुल पसंद नहीं। वे अक्सर जींस शर्ट में ही नजर आते हैं. बेनीवाल से उनके निजी व राजनीतिक जीवन को लेकर पत्रिका ने बातचीत की तो उन्होंने इस बारे में भी बताया कि उन्हें कुर्ता पायजामा क्यों पसंद नहीं। प्रस्तुत है उनसे बातचीत के प्रमुख अंश...
सवाल - आपका राजनीति में कैसे आए?
जवाब - मेरे पिता विधायक रहे हैं। बचपन से पारिवारिक वातावरण ऐसा रहा कि राजनीति में रुचि पैदा होती गई। मेरी ज्यादातर शिक्षा जयपुर में ही हुई है। यहां राजस्थान विश्वविद्यालय की गतिविधियों देखते थे तो विश्वविद्यालय का चुनाव लडऩे की मन में ठान ली। यूनिवर्सिटी प्रेसिडेंट बनने के बाद धीरे - धीरे क्षेत्र में सक्रिय हो गए विधायक बन गए।

सवाल - राजनीति में जो भी आता है, सत्ता पाना ही उसका लक्ष्य होता है? आपने दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों को चुनौती देते हुए नए दल का गठन कर लिया है, क्या राजनीतिक भविष्य देखते हैं?

जवाब - मेरा शुरू से संघर्ष से नाता रहा है? मेरे लिए सत्ता से ज्यादा जरुरी है संघर्ष के बूते आमजन को उनके अधिकार दिला सकूं। इसलिए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का गठन किया है। यह पहला चुनाव था, इसके बावजूद तीन सीटें जीते और कई सीटों पर परिणामों पर हमारा असर रहा। संघर्ष के बूते ही समूचे प्रदेश में हम अपनी जगह बनाएंगे।

सवाल - आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर आपकी पार्टी की क्या तैयारी है?
जवाब - हमारी कोशिश है कि हम प्रदेश की सभी २५ लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ें। इसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी है? हर दृष्टिकोण से मंथन चल रहा है।

सवाल - राजनीति और परिवार में कैसे तालमेल बैठाते हैं?
जवाब - जब भी जितना भी वक्त मिलता है परिवार को देने की कोशिश करता हूं। पत्नी और बच्चों को समय देने का पूरा प्रयास करता हूं। क्षेत्र में रहता हूं तो यही कोशिश रहती है कि रात को घर पहुंच जाऊं। हालांकि परिवार भी मेरी स्थिति को समझता है।

सवाल - आपकी वेशभूषा नेताओं जैसी नहीं है? कुर्ता पायजामा क्यों पसंद नहीं है?
जवाब - ऐसा नहीं है, एक बार किसी कार्यक्रम में कुुर्ता पायजामा भी पहना था? लेकिन मुझे शुरू से जींस शर्ट ही ज्यादा अच्छा लगता है।

 

Rudresh Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned